Move to Jagran APP

दरभंगा में दिल्ली जैसा कांड: स्कूल वैन ने मासूम को 100 मीटर घसीटा, छात्रों को लेकर उसी रास्ते से वापस भी लौटा

दरभंगा में सोमवार की सुबह एक स्कूल वैन ने तीन साल के बच्चे को रौंद दिया। हादसे के बाद बच्चा गाड़ी में फंस गया। वैन में फंसकर मासूम करीब सौ मीटर तक सड़क पर घिसटाता रहा। इधर ग्रामीण घटना को सड़क हादसा मान रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 12 Jun 2023 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2023 12:02 PM (IST)
दरभंगा के कुशेश्वरस्थान के बहोरवा में बांस-बल्ली से सड़क जाम किए ग्रामीण। जागरण

कुशेश्वरस्थान (दरभंगा), संवाद सहयोगी। बिहार के दरभंगा में दिल्ली का कंझावला कांड (Kanjhawala Case) जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिले के समैला-झझरा मार्ग में थाना क्षेत्र के बहोरवा गांव में सोमवार की सुबह एक स्कूल वैन ने तीन साल के मासूम को कुचल दिया। फिर 100 मीटर तक सड़क पर घसीटा, जिससे बच्चे की मौत हो गई।

हैरानी की बात यह है कि घटना के बाद वैन चालक रूका नहीं और कुछ देर में छात्रों को लेकर उसी रास्ते से वापस लौट गया। इधर, ग्रामीण घटना को सड़क हादसा मान रहे थे। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद मामले का खुलासा हुआ।

मृतक बच्चे की पहचान बहोरवा निवासी अनूप पंडित के पुत्र अक्षय पंडित (3 वर्ष) के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने स्कूल वैन को जब्त कर चालक को बंधक बना लिया। हादसे के विरोध में सड़क जाम करते हुए स्वजन उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

सड़क किनारे शौच कर रहा था मासूम

जानकारी के अनुसार, सुबह करीब छह बजे अक्षय पंडित समैला-झझरा सड़क किनारे शौच कर रहा था। इसी दौरान समैला चौक से झझरा की ओर तेज रफ्तार से जा रही खलासीन कुशेश्वरस्थान स्थित डीपीएस स्कूल की वैन मासूम को रौंदते हुए भागने लगी। बच्चा वैन में फंसकर करीब सौ मीटर तक सड़क पर घिसटाता रहा।

थोड़ी देर बाद उसी रास्ते से वापस लौटा चालक

एक गड्ढे के निकट पहुंचने पर वैन से छूटकर मासूम सड़क पर गिर गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद चालक वैन लेकर तेजी से भाग निकला। कुछ देर के बाद दो बच्चों को लेकर उसी रास्ते वापस लौटा। इधर, सड़क पर मृत पड़े अक्षय को देखकर ग्रामीणों ने सड़क दुर्घटना समझा। हालांकि, लोगों ने गांव में सड़क किनारे एक घर में लगे सीसीटीवी का फुटेज देखा तो हैरान रह गए।

गाड़ी पर कई जगह मिले खून के छींटे

सीसीटीवी में स्कूल वैन से बच्चे को रौंदते हुए स्पष्ट रूप से देखा गया। स्कूल वैन के वापस बहोरवा पहुंचते ही ग्रामीणों ने घेर लिया और चालक से पूछताछ की। स्कूल वैन पर कई जगह खून के छींटे मिले, जिसे देखते ही ग्रामीण भड़क गए। लोगों ने चालक को पकड़कर बंधक बना लिया और स्कूल वैन को कब्जे में ले लिया।

मुआवजे की मांग पर अड़े स्वजन और ग्रामीण

सुबह करीब सात बजे से आक्रोशित ग्रामीणों ने समौला झझरा मार्ग को बहोरवा में बांस-बल्ली से घेर कर यातायात ठप कर दिया है। ग्रामीण उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही एएसआइ अशोक पासवान, रवींद्र यादव और मनोज शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने-बुझाने में जुटे हैं।

हालांकि, ग्रामीण उचित मुआवजा देने की मांग पर अड़े हुए हैं। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में स्कूल वैन का कोई कागजात नहीं मिला है। चालक के पास लाइसेंस भी नहीं है। अक्षय की एक बहन है। स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। मां बिंदुल देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.