Move to Jagran APP

दिल्ली से दरभंगा आने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट में मचा हड़कंप; एक-एक यात्री की दोबारा हुई जांच

Darbhanga flight Bomb Threat दिल्ली से दरभंगा आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से दरभंगा एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। यात्रियों को उतारकर विमान की गहन जांच की गई। हालांकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इस घटना के कारण दोपहर बाद की सभी फ्लाइट्स में देरी हुई। पुलिस धमकी देने वाले की तलाश कर रही है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 19 Oct 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
एक्स हैंडल से विमान को उड़ाने की दी गई थी धमकी। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, दरभंगा। SpiceJet flight Bomb threat दरभंगा से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में सवार यात्रियों को उतार कर फिर से की गई चेकिंग, एक्स हैंडल से विमान को उड़ाने की दी गई थी धमकी संवाद सहयोगी, जागरण- दरभंगा : दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 476 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से दरभंगा एयरपोर्ट पर शनिवार की दोपहर से शाम तक हड़कंप मचा रहा।

सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ विकास कुमार और एसडीपीओ अमित कुमार, मब्बी, केवटी सहित कई थाने की पुलिस पहुंची। फ्लाइट से यात्रियों को उतारने के बाद करीब ढाई घंटे तक गहन जांच की गई। हालांकि ऐसा कुछ बरामद नहीं हुआ। इससे दोपहर बाद की सभी फ्लाइटें जांच के बाद ही दरभंगा एयरपोर्ट से गंतव्य के लिए उड़ान भरी।

दरभंगा से दिल्ली के जानेवाली पहली फ्लाइट 1.30 की जगह जांच करने के बाद 4.02 में दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरी। वही हैदराबाद की फ्लाइट 2.55 की जगह 5.09 में उड़ान भरी। दरभंगा से दिल्ली के लिए स्पाइसजेट की दूसरी फ्लाइट 3.45 की जगह 4.19 में उड़ान भरी।

धमकी देने वाले एक्स हैंडल की जांच में जुटी पुलिस

सदर एसडीपीओ ने बताया कि जिस एक्स हैंडल से विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी, उसकी जांच चल रही है। बताया कि दोपहर एक बजे के बाद धमकी के संज्ञान में आने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के अधिकारी को सूचित किया गया।

यात्रियों की पुन: चेकिंग की गई

तब तक दिल्ली से दरभंगा की फ्लाइट एयरपोर्ट पहुंच चुकी थी। उसके आने यहां टाइम 12.45 है। सारे पैसेंजर यहां आने के बाद अपने सामान के साथ बाहर जा चुके थे। फिर भी, सतर्कता बरतते हुए कमेटी का गठन किया गया। जिसमें एयरपोर्ट के अधिकारी भी थे। सभी की मीटिंग हुई। इसके बाद दरभंगा से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एसजी 8477 में सवार यात्रियों को वापस लाकर पुन: चेकिंग की गई।

पांच फ्लाइट में बम होने की सूचना

धमकी देने वाले पांच फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी, जिसमें से एक दरभंगा की थी। दो घंटे विलंब से पहुंची हैदराबाद की फ्लाइट जानकारी के अनुसार, दरभंगा एयरपोर्ट से 10विमानों का आवागमन हुआ। हैदराबाद की फ्लाइट दो घंटे से अधिक विलंब से पहुंची।

मुंबई से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 115 निर्धारित समय 10.05 से 20 मिनट विलंब से 10.25 में पहुंची। कोलकाता से दरभंगा आनेवाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई7234 निर्धारित समय 12.15 से 28 मिनट विलंब से 12.43 में पहुंची।

दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 476 निर्धारित समय 12.45 से 10 मिनट पहले पहुंच गई। हैदराबाद से दरभंगा आनेवाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई537 निर्धारित समय 2.25 से एक घंटा 40 मिनट विलंब से 4.05 में पहुंची। दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 495 निर्धारित समय 3.15 से 15 मिनट पहले पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: Bihar Greenfield Expressway: बिहार में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए सर्वे शुरू, जानिए कहां से कहां तक बनेगी रोड

Patna News: पटना वालों की बल्ले-बल्ले, स्पाइस जेट ने चलाई 7 जोड़ी नई फ्लाइट; इन बड़े शहरों को करेगी कवर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।