Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अशुद्ध लिखने पर शिक्षक को कर दिया निलंबित, बिहार में KK Pathak की राह पर चल रहे अधिकारी

Bihar Teacher News वर्ग छह में ब्लैक बोर्ड पर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक पवन कुमार चौधरी को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। बोर्ड पर स्कूल व समिति शब्द गलत लिखा था। सिमरी उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लास में पढ़ाई नहीं होते देख एचएम तौहीद अहमद को फटकार लगाई। बिहार में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए अधिकारी पूरी तरह से एक्शन में आ गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 08:21 AM (IST)
Hero Image
माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव का औचक निरीक्षण (जागरण)

संवाद सहयोगी, सिंहवाड़ा ( दरभंगा)। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने गुरुवार प्रखंड के पांच विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। प्लस टू कन्या उच्च विद्यालय रामपुरा में वर्ग कक्ष के गेट पर व्यायाम अशुद्ध लिखा देख प्रधानाध्यापक देवनाथ प्रसाद को इसे अविलंब ठीक करने को कहा।

कन्या मध्य विद्यालय रामपुरा में प्रधानाध्यापिका रेखा कुमारी भारती ने 11 में से चार शिक्षक के अनुपस्थित नहीं रहने की बात कही। इस दौरान लंबे समय से अन्य जगह प्रतिनियोजित एक शिक्षक पर कार्रवाई के साथ एचएम को फटकार लगाई। साथ ही डीईओ समर बहादुर सिंह से स्थिति में सुधार लाने को कहा।

बोर्ड पर स्कूल और समिति शब्द गलत लिखा था

वर्ग छह में ब्लैक बोर्ड पर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक पवन कुमार चौधरी को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। बोर्ड पर स्कूल व समिति शब्द गलत लिखा था। सिमरी उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लास में पढ़ाई नहीं होते देख एचएम तौहीद अहमद को फटकार लगाई। ऐसा लग रहा है कि जैसे शिक्षा विभाग के बाकी अधिकारी भी केके पाठक की राह पर चलने लगे हैं।

कार्यालय कक्ष में लिपिक रामपवित्र सिंह से अभिलेख व संचिका की मांग की। लिपिक ने कहा- सब कुछ एचएम अपने पास रखते हैं। विसंगतियां देखकर लिपिक को कड़ी फटकार लगाई। निदेशक ने डीईओ से कहा- एक ही जगह लंबे समय से रहनेवाले को अविलंब स्थानांतरित करें।

यह भी पढ़ें

BPSC TRE 2.0: शिक्षक की एक सीट पर पांच दावेदार, ये दो प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

Bihar Teacher Recruitment: खुशखबरी! बिहार में अलग से 12000 से अधिक शिक्षकों की होगी नियुक्ति, बस मंत्रिमंडल से मंजूरी का इंतजार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें