Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला शिक्षक ने पति के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी, मारपीट और अप्राकृतिक यौनाचार का आरोप

Bihar Crime News दरभंगा में एक महिला शिक्षक ने अपने पति के खिलाफ मारपीट और अप्राकृतिक यौनाचार का मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति उसे प्रताड़ित कर रहा था। उसने घर से निकाल दिया और सारे जेवर भी ले गया। अब वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, दरभंगा। महिला शिक्षक ने पति पर मारपीट सहित और अप्राकृतिक यौनाचार करने को लेकर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में कहा है कि वर्ष 2021 में उनकी शादी हिंदू रीति रिवाज से मनीगाछी थाना क्षेत्र में हुई। वर्ष 2022 में उन्हें दो जुड़वां पुत्री हुई।

कुछ दिन बाद पति उनके साथ क्रूरता पूर्वक मार-पीट करने लगे। उसके बाद घर में रखे सोने चांदी के जेवरात ले लेने के बाद वह ससुराल से मायके आने के बाद घनश्यामपुर थाना में मारपीट घर से निकाले जाने का मामला दर्ज करवाया।

इस बीच महिला को प्लस- टू विद्यालय में शिक्षक की नौकरी मिल गई। फिलहाल मनीगाछी थाना क्षेत्र के एक स्कूल में कार्यरत हूं और उसी गांव में किराए के मकान में रहती हैं।

मई 2024 में उसके पति ने उसके आवास पर आकर कहा कि थाना में दर्ज मामले को खत्म कर लो नहीं तो आत्महत्या कर लूंगा, लेकिन जब केस उठाने से मना की तो। उसका सभी जेवरात लेकर पहुंचे और माफी मांगते हुए कहा कि पुरानी जिंदगी को भुलो और नई जिंदगी की शुरुआत बेहतर तरीके से किया जाए।

दो दिन पहले बुरी तरह से हुई मारपीट 

कुछ दिन तक सब कुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन उनके रवैये का विरोध करती थी तो उनके द्वारा फिर उसी तरह से क्रूरता की जाने लगी। 27 अगस्त 2024 को बुरी तरह मारपीट कर जख्मी कर दिए और वह फरार हो गए।

स्वजन ने उन्हें मनीगाछी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

थानाध्यक्ष आरती कुमारी ने बताया कि महिला शिक्षक के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की तहकीकात की जा रही है। जल्द ही आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।