Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कस्‍टम अफसर बनकर पटना के प्रॉपर्टी डीलर से लूटे 30 लाख, रात में बस से उतारा; मारपीट कर रुपये ले भागे शातिर

East Champaran Crime पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी शहर के बंजरिया पंडाल चौक के पास रविवार की अहले सुबह एक यात्री बस से सफर कर रहे पटना के एक प्रॉपर्टी डीलर से कस्टम अधिकारी बनकर बदमाशों ने 30 लाख नकदी लूट लिए।

By Sushil VermaEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 04 Jun 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
कस्‍टम अफसर बनकर पटना के प्रॉपर्टी डीलर से लूटे 30 लाख, रात में बस से उतारा

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी: पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी शहर के बंजरिया पंडाल चौक के पास रविवार की अहले सुबह एक यात्री बस से सफर कर रहे पटना के एक प्रॉपर्टी डीलर से कस्टम अधिकारी बनकर बदमाशों ने 30 लाख नकदी लूट लिए।

हालांकि, पुलिस इसे ठगी का मामला बता रही है। घटना की सूचना मिलने के साथ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बंजरिया के एक पंचायत समिति सदस्य समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। 

शनिवार रात पैसे लेकर निकला था प्रॉपर्टी डीलर

सहायक पुलिस अधीक्षक श्री राज के नेतृत्व में प्रॉपर्टी डीलर व हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ की जा रही है। व्यवसायी राजधानी पटना के राजेंद्रनगर स्टेडियम रामपुर रोड तपोवन कालोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर पवन गुप्ता ने बताया कि शनि‍वार की रात वे पटना से 9:30 बजे सपना बस से रक्सौल के लिए निकले। रविवार की रात करीब 2 बजकर 30 मिनट पर बस बंजरिया पंडाल हनुमान मंदिर के पास रुकी।

इसी दौरान बस के कंडक्टर समेत दो अन्य लोग बस में घुसे व पवन को जगाया। पवन बस के स्लीपर में सो रहे थे, उन्हें बस से बाहर लाकर कस्टम अधिकारी बताते हुए बैग में रखे रुपये लेकर मुख्य मार्ग से निकले। इसके बाद बाजार समिति के पास मारपीट कर व्यवसायी को छोड़ दिया और रुपये लेकर भाग निकले।

प्रॉपर्टी डीलर ने पुलिस की गश्‍त टीम को दी घटना की जानकारी

बाद में प्रॉपर्टी डीलर ने जानपुल चौक पर खड़ी गश्त टीम के पुलिस अधिकारी को सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उच्च पथ से लेकर छतौनी तक छापेमारी की। इस दौरान बंजरिया के एक पंचायत समिति सदस्य के अलावे एक अन्य को हिरासत में लिया गया।

इस बीच रविवार की सुबह बस के चालक व कंडक्टर को भी हिरासत में लिया गया। सभी से पूछताछ चल रही है। इस मामले के पर्दाफाश में सदर डीएसपी, नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विश्वमोहन चौधरी व बंजरिया थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक, तकनीकी सेल के अखिलेश मिश्र हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।

प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि वह रक्सौल में अपने मित्र अवनीश के पास पैसा लेकर जा रहा था। इसी बीच बदमाशों ने उन्‍हें अपना शिकार बना लिया, जब यात्रियों ने लूट का विरोध किया तो बस चालक व कंडक्टर ने प्रॉपर्टी डीलर को तस्कर बताया दिया। पुलिस प्रॉपर्टी डीलर, बस के चालक व कंडक्टर समेत सभी से पूछताछ व घटनास्थल पर मिले सुराग के आधार पर छापेमारी कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें