Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Motihari News: हत्याकांड में फरार मेयर पति के खिलाफ बड़ा खिलाफ, घर पर हुई कुर्की-जब्ती; सामान उठा ले गई पुलिस

चकिया के संवेदक राजीव रंजन उर्फ कन्हैया यादव हत्याकांड में पुलिस ने मोतिहारी नगर निगम की मेयर प्रीति कुमारी के पति देवा गुप्ता के छतौनी स्थित आवास पर शनिवार को कुर्की-जब्ती की कार्रवाई पूरी की। चकिया व छतौनी थाना की पुलिस ने देवा के हिस्से वाले कमरे की कुर्की की। कमरे के गेट आदि निकाल लिए गए। इसके साथ ही वहां रखे उपस्कर आदि पुलिस निकालकर अपने साथ ले गई।

By Sanjay K Upadhyay Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
हत्याकांड में फरार मेयर पति देवा गुप्ता के विरुद्ध हुई कुर्की-जब्ती

संवाद सहयोगी, मोतिहारी।  Bihar Crime News मोतिहारी में मेयर पति देवा गुप्ता के खिलाफ बड़ा एक्शन (Police Action) हुआ है।  पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि 20 अगस्त 2023 को चकिया के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी संवेदक राजीव रंजन उर्फ कन्हैया यादव की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार हत्या कर दी थी।

इस हत्याकांड में मेयर पति (Mayor Husband) देवा गुप्ता के खिलाफ आरोप सत्य पाए जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है। इस दौरान उनके आवास समेत कई अन्य ठिकानों पर भी छापामारी की गई, लेकिन वे नहीं मिले।

Bihar News नतीजतन पुलिस ने इश्तेहार चस्पा किया। इसके बाद न्यायालय के आदेश के आलोक में उनके हिस्से के घर पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की गई।

एसपी ने आगे बताया कि देवा गुप्ता पर नगर, केसरिया, कोटवा व रक्सौल थाना में हत्या, आर्म्स एक्ट व हत्या के प्रयास सहित 11 मामले दर्ज हैं।

ठेकेदार की मां ने दर्ज कराई थी चकिया थाने में प्राथमिकी

बता दें कि राजीव की हत्या की प्राथमिकी उनकी मां किशोरी कुमारी ने चकिया में दर्ज कराई है।   मामले में शूटर पीपराकोठी थानाक्षेत्र के कुड़िया निवासी पुष्कर सिंह, कोटवा थानाक्षेत्र के सागर चुरामन निवासी रूपेश सिंह, भागलपुर जेल में बंद कुड़िया निवासी शातिर कुणाल सिंह, गोविंदगंज थानाक्षेत्र के खजुरिया निवासी राहुल सिंह उर्फ मुखिया एवं मोतिहारी नगर निगम की मेयर प्रीति गुप्ता के पति देवा गुप्ता नामजद किए गए हैं।

सभी मोतिहारी जिले के निवासी है। पुलिस इस मामले में सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद देवा की खोज में लगी थी। घटना के एक साल पूरा होने को आए हैं, लेकिन देवा की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें-

155 थानों के CCTV कैमरों में गड़बड़ी, कबाड़ में मिले उपकरण; अब पुलिस पदाधिकारियों पर एक्शन का ऑर्डर

बिहार में प्रधानाध्यापकों की सैलरी पर गहराया संकट, शिक्षा विभाग ने दे दिया नया निर्देश; 1 महीने का मिला अल्टीमेटम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर