Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Inter Exam 2024: परीक्षा केंद्र पर गुलाब से परीक्षार्थी का स्वागत, केंद्राधीक्षक ने कहा- 'बेस्ट ऑफ लक'

शहर के लक्ष्मी नारायण दुबे कॉलेज को आदर्श केंद्र बनाया गया है। यहां पहुंची पहली छात्रा मणि कुमारी को उप केंद्राधीक्षक कादंबरी शर्मा ने गुलाब का फुल देकर बेस्ट ऑफ लक बोल परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया। इसके साथ ही अन्य छात्राओं को वीक्षक व परीक्षा कार्य में लगे अन्य कर्मी बेस्ट ऑफ लक बोल प्रवेश कराते रहे। परीक्षार्थियों में भी आयोजन को लेकर उत्साह देखा गया।

By Shashi Bhushan Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 01 Feb 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
परीक्षा केंद्र पर गुलाब से परीक्षार्थी का स्वागत, केंद्राधीक्षक ने कहा- 'बेस्ट ऑफ लक'

जागरण संवाददाता, मोतिहारी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर की परीक्षा गुरुवार से कड़ी चौकसी के बीच शुरू हो गई। पहले दिन पहली पाली में जीव विज्ञान व दर्शन शास्त्र तो दूसरी पाली में आर्ट्स व कॉमर्स के लिए अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा ली गई। शहर के लक्ष्मी नारायण दुबे कॉलेज को आदर्श केंद्र बनाया गया है।

यहां पहुंची पहली छात्रा मणि कुमारी को उप केंद्राधीक्षक कादंबरी शर्मा ने गुलाब का फुल देकर 'बेस्ट ऑफ लक' बोल परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया। इसके साथ ही अन्य छात्राओं को वीक्षक व परीक्षा कार्य में लगे अन्य कर्मी बेस्ट ऑफ लक बोल प्रवेश कराते रहे। परीक्षार्थियों में भी आयोजन को लेकर उत्साह देखा गया।

रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया परीक्षा केंद्र

परीक्षा केंद्र को रंग-बिरंगे गुब्बारों व गुलाल से सजाया गया था। परीक्षा केंद्र में प्रवेश गेट के समीप दीवाल पर सदर अनुमंडल कार्यालय द्वारा आप सीसी कैमरे की निगरानी में हैं का पोस्टर भी चस्पा किया गया था।

उप केंद्राधीक्षक ने बताया कि प्रथम पाली में जीव विज्ञान के 137 व दर्शनशास्त्र के तीन सहित कुल 140 छात्राओं की परीक्षा आयोजित की गई है। जूता-मोजा पहन परीक्षा कक्ष में गए परीक्षार्थीजिला मुख्यालय स्थित सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी जूता-मोजा पहन कर प्रवेश करते दिखे। हालांकि, प्रवेश के दौरान शंका होने पर कई परीक्षार्थियों का जूता-मोजा उतरवाकर जांच भी किया गया। इसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिली।

इलेक्ट्रॉनिक सामान पर पूर्णरूपेण पाबंदी दिखी। कई परीक्षार्थियों के डिजिटल घड़ी व मोबाइल स्वीच आफ कर जमा करा लिया गया। परीक्षार्थियों को सुई वाली घड़ी के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिल सकी।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'तेजस्वी बच्चा है' वाले बयान पर भड़की RJD, शिवानंद तिवारी बोले- नीतीश कुमार बिहार के...

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar बचा पाएंगे अपनी सरकार? 10 फरवरी को RJD कर सकती है 'खेला', विधायकों से संपर्क साधना शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर