Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्वी चंपारण में जमीन का एक टुकड़ा के लिए व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, दो भाइयों के बीच चल रहा था विवाद

पूर्वी चंपारण में एक कट्ठा जमीन के लिए एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। वहीं इस दौरान उसके पत्नी और बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि दो भाइयों के बीत ही जमीन को लेकर विवाद था। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Sep 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी चंपारण में जमीन का एक टुकड़ा के लिए व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

संवाद सहयोगी, केसरिया (पूर्वी चंपारण): पर्वी चंपारण से दर्दनाक घटना सामने आई है जहां केसरिया थाना क्षेत्र के दरमाहा पंचायत में भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

घटना बुधवार की सुबह आठ बजे की है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दरमाहा पंचायत के वार्ड संख्या 12 के निवासी मोहन दास को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं, मृतक की पत्नी ज्ञांती देवी एवं बेटा विकास दास गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना में गंभीर रूप से घायल मोहन दास को परिजनों ने आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने मोहन दास को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी और बेटे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने शव को कब्जे में लेकर मोतिहारी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंच पीड़ित परिवार से मिलकर घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद हुआ था। आवेदन अभी प्राप्त नहीं हुआ है।

पिता के हिस्से की एक कट्ठा जमीन के लिए हुआ विवाद

दो भाइयों के बीच भूमि विवाद में हत्या के पीछे कारण एक कट्ठा जमीन बताया जा रहा है,जिसमें एक भाई को हिस्सा सड़क के साथ न मिलकर पीछे मिला था। इस कारण हमेशा विवाद होता रहता था।

घटना को लेकर यह चर्चा है कि मृतक मोहन दास दो भाई में छोटे हैं। उनके पिता जटेश्वर दास द्वारा सड़क किनारे एक कट्ठा जमीन रजिस्ट्री कराई गई थी। इसमें जटेश्वर दास द्वारा यह कहा जा रहा था कि जमीन मेरे नाम से है, जो बेटा मेरा भरण-पोषण करता है उसी को जमीन दूंगा।

मामले में चकिया डीएसपी ने क्या कहा, पढ़िए

चकिया डीएसपी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि भूमि विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद व मारपीट हुई। इसमें एक की हत्या कर दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच जारी है। आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर