Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purvi Champaran: मधुबन के जितौरा में दर्जनों घर जले, मचा हाहाकार, जान बचाने के लिए लोग भागने लगे इधर उधर

Purvi Champaran News प्रखंड क्षेत्र की दुलमा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 14 जितौरा मुशहर टोला में मंगलवार की दोपहर हुई अगलगी की घटना में दर्जनों घर जलकर राख हो गए। चर्चा है कि मिट्टी के चूल्हे से निकली चिनगारी ने इतना बड़ा कहर बरपाया। पूरी बस्ती जलकर राख हो गई। इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान है। गरीबों की इस बस्ती में ज्यादातर घर फुस के थे।

By Shashi Shekhar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 01 May 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी चंपारण को मधुबन के दुलमा मुशहर बस्ती में लगी आग से नुकसान घर।

 संवाद सहयोगी, मधुबन (पूर्वी चंपारण)। East Champaran News: पूर्वी चंपारण के प्रखंड क्षेत्र की दुलमा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 14 जितौरा मुशहर टोला में मंगलवार की दोपहर हुई अगलगी की घटना में दर्जनों घर जलकर राख हो गए। चर्चा है कि मिट्टी के चूल्हे से निकली चिनगारी ने इतना बड़ा कहर बरपाया। पूरी बस्ती जलकर राख हो गई। इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान है। गरीबों की इस बस्ती में ज्यादातर घर फुस के थे।

तेज पछुआ हवा ने आग को बेकाबू कर दिया। अग्निशामक गाड़ी के पहुंचने के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ रजनीश कुमार, सीओ रागिनी कुमारी गुप्ता एवं थानाध्यक्ष संजीव मौवार घटनास्थल पर पहुंच गए।

अधिकारियों ने पीड़ितों से मिलकर नुकसान का जायजा लिया। इस घटना में 96 घर जलने की बात कही गई है। पीड़ितों में हीरा मांझी, प्रसाद मांझी, वचन मांझी, भोला मांझी, मु. मालती देवी, किशोरी मांझी आदि शामिल हैं। घर में रखे सभी सामान जलकर नष्ट हो गए। आधा दर्जन बकरियां भी झुलस गईं।

पंचायत की मुखिया बेबी यादव के प्रतिनिधि धनंजय यादव ने बताया कि अग्नि पीड़ितों के बीच फिलहाल खाने के लिए चुड़ा एवं चीनी का वितरण कराया गया है। रात्रि में सभी लाेगों के लिए भोजन का भी प्रबंध किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Pappu Yadav: अपने पुराने रूप में दिखे पप्पू यादव; वोटिंग के तुरंत बाद किया ये काम; लोगों ने की जमकर तारीफ

Nitish Kumar: तीसरे चरण से पहले नीतीश ने चल दी चाल, तेजस्वी की बढ़ेगी टेंशन? कार्यकर्ताओं को दे दिया ये आदेश