Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के बेखौफ बदमाश: किसान की जान निकलने तक चाकू से किया वार, 15 साल पुरानी रंजिश में वारदात को दिया अंजाम

बिहार के पूर्वी चंपारण में गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे चाकू से लगातार वार करके एक किसान की हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने दहशत फैलाने के लिए दो राउंड गोली भी चलाई। किसान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने तीनों हमलावरों को चिन्हित कर छापेमारी में जुट गई है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 27 Oct 2023 12:22 AM (IST)
Hero Image
बाजार से लौटने के दौरान किसान पर दरवाजे के पास घात लगाए लोगों ने किया हमला। (सांकेतिक फोटो)

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण जिले के मुफस्सिल थानाक्षेत्र के सिरसा में गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे चाकू से लगातार वार कर एक किसान बासुदेव प्रसाद कुशवाहा की हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने दहशत फैलाने के लिए दो राउंड गोली भी चलाई।

फायरिंग कर भाग निकले हमलावर

किसान की हत्या के बाद फायरिंग करते हुए सभी हमलावर भाग निकले। किसान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी है। पुलिस ने मामले में तीन लोगों को चिह्नित किया है। तीनों की खोज में छापेमारी की जा रही है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे पिछले पंद्रह साल से चली आ रही आपसी रंजिश कारण है। घटना के अंजाम देनेवालों में किसान का रिश्ते का एक पोता भी शामिल है।

बदमाशों ने घात लगाकर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, किसान बासुदेव प्रसाद कुशवाहा सिरसा बाजार से चाय पीने के बाद अपनी साइकिल से घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच उनके दरवाजे के पास पहले से घात लगाए गांव के ही अभिषेक कुमार सिंह, राजकिशोर प्रसाद व अन्य ने उन्हें घेर लिया। घेरने के बाद हमला शुरू कर दिया।

हमले से बचने के लिए बासुदेव घर में प्रवेश कर गए। इस बीच हमलावर भी उनके पीछे घर में घुस गए और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया। गांव में दहशत फैलाने के लिए जाते-जाते हवा में दो राउंड फायरिंग भी की।

15 साल पहले हुए विवाद में हत्या का आरोप

बासुदेव के भतीजे मोहन प्रसाद ने बताया कि पंद्रह साल पहले पहनावे को लेकर अभिषेक और हमारे परिवार के बीच विवाद हुआ था। पांच वर्ष पहले मारपीट भी हुई थी। दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा भी हुआ था। इस बीच गुरुवार को साजिश के तहत रिश्ते के पोता अभिषेक व अन्य ने हत्या की घटना को अंजाम दे दिया।

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी पुलिस

घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष अवनीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया है। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दूसरी टीम छापेमारी कर रही है।

पुलिस की टीम हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। तीन लोगों को चिह्नित किया गया है। उनमें अभिषेक कुमार सिंह व राजकिशोर प्रसाद का नाम सामने आया है। स्वजनों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

श्री राज, अपर पुलिस अधीक्षक, मोतिहारी।

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार के रियल स्टेट बिजनेस पर आतंकी साये का अलर्ट, रेरा ने बिल्डरों व निवेशकों को किया सतर्क

Bihar News: नाम काटने में खेल कर रहे राज्य के कई स्कूल, बिना नोटिस दिए धड़ल्ले से रद्द कर रहे नामांकन