Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अब अंजाम बुरा होगा...', JDU नेता को 5 दिनों में दूसरी बार मिली धमकी; Nitish Kumar तक पहुंचा मामला

पश्चिम चंपारण के सिहरहना में जदयू के नेता संजय सिंह को पांच दिनों में दूसरी बार धमकी मिली है। उन्होंने इस बारे में पुलिस को शिकायत दे दी है। पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जदयू नेता इस मामले में सीएम नीतीश कुमार को भी आवेदन दिया है। सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को केसरिया पहुंचे थे।

By Abhimanyu KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 08:14 PM (IST)
Hero Image
JDU नेता को 5 दिनों में दूसरी बार मिली धमकी; नीतीश कुमार तक पहुंचा मामला (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, सिकरहना (पूर्वी चंपारण)। Bihar JDU Leader Threat जदयू श्रम एवं तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ संजय सिंह पटेल को अपराधियों ने पांच दिनों के अंदर दोबारा धमकी दी है। इस सिलसिले में जदयू नेता ने स्थानीय थाना में शिकायत दी है।

उन्होंने बताया है कि पुलिस में शिकायत की है और अब अंजाम बुरा होगा। मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। संजय सिंह पटेल ने इस आशय की जानकारी केसरिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार को भी दी है।

20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी

बता दें कि आठ एवं नौ नवंबर को सीतामढ़ी के अरुण सिंह एवं धीरज सिंह राठौर के शार्गिद द्वारा मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉलिंग एवं मैसेज कर 20 लाख रुपयों की रंगदारी मांगी गई थी। थानाध्यक्ष मुकेश चन्द्र कुमर ने बताया कि पूरे घटनाक्रम पर नजर रखी गई है। अपराधी शीघ्र सलाखों के अंदर होंगे।

केसरिया में मुख्यमंत्री ने किया कैफेटेरिया का उद्घाटन, 19 करोड़ की लागत से बनेगा पर्यटक सुविधा केंद्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को केसरिया में पर्यटन विभाग द्वारा निर्मित कैफेटेरिया का विधिवत उद्घाटन किया। आवासीय सुविधायुक्त कैफेटेरिया का निर्माण करीब छह करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। उद्घाटन के बाद सीएम ने कैफेटेरिया के अंदर जाकर वहां की व्यवस्था को देखा और समझा। इसका निर्माण स्तूप परिसर के ठीक सामने किया गया है। यहां बैठकर स्तूप को आसानी से देखा जा सकता है।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पर्यटक सुविधा केंद्र का शिलान्यास कर पर्यटकों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विस्तार किया। इस केंद्र का निर्माण करीब 19 करोड़ रुपये की लागत से किया जाना है। पांच एकड़ भू-भाग में फैले कैफेटेरिया परिसर में ही पर्यटक सुविधा केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इसके अंतर्गत केसरिया स्तूप का छोटा प्रतिरूप तैयार किया जाएगा। इसके अंदर सभागार सहित अन्य सुविधाएं होंगी। चारों तरफ बिहार के बौद्ध मठ-मंदिरों का प्रतिरूप भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: सुशील मोदी ने JDU को दिखाई 'औकात', Nitish Kumar को दे दी इन सीटों से चुनाव लड़ने की चुनौती

ये भी पढ़ें- सीएम MP का सियासत बिहार में! उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का RJD पर निशाना, कहा- लालू यादव के अलावा...