Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: पहले 'जनरल डायर' और अब 'हाथी', Nitish Kumar को ये क्या-क्या बोले रहे मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने सभी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महिलाओं के लिए जो बयान दिया उसे दोहराया नहीं जा सकता। उनके बयान से पूरा देश शर्मसार है। मांझी ने सीएम नीतीश की हाथी से तुलना कर दी।

By Satyendra Kumar JhaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 22 Nov 2023 05:23 PM (IST)
Hero Image
'मुख्यमंत्री ने सभी मर्यादाओं को किया तार-तार', जीतन राम मांझी का CM नीतीश पर तीखा हमला

जागरण संवाददाता, मोतिहारी। Jitan Ram Manjhi On Nitish Kumar स्थानीय परिसदन में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हाथी के दिखाने के दांत अलग होते हैं और खाने के अलग। यही हाल सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है। जातीय गणना को पूरा कराने से लेकर आरक्षण के संबंध में सबकी सहमति थी। अब उसका अकेले श्रेय मुख्यमंत्री लेना चाह रहे हैं जो हास्यास्पद है।

उन्होंने कहा कि बड़े भाई व छोटे भाई की सरकार ने बिहार के लोगों का हक मारने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने हर मर्यादा को तार-तार कर दिया है। उन्होंने महिलाओं के लिए जो बयान दिया उसे दोहराया नहीं जा सकता। उनके बयान से पूरा देश शर्मसार है। उनके साथ भी जिस भाषा का उन्होंने प्रयोग किया वह उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है।

'मेरी उम्र 80 वर्ष है और उनसे बड़ा हूं...'

जीतन राम मांझी ने कहा, "मेरी उम्र 80 वर्ष है और उनसे बड़ा हूं। उनसे पहले से विधायक हूं। शिक्षा में भी डिग्री उनसे पहले ली। बावजूद उन्होंने जिस अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया वह निंदनीय है। घमंडिया गठबंधन के नेता ने महिलाओं व दलितों का अपमान किया है।"

'...यह मांग पत्थर पर सिर मारने जैसी है'

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर कहा कि जब नीति आयोग ने साफ कर दिया है कि किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है तो यह मांग पत्थर पर सिर मारने जैसी है। केंद्र की सरकार ने जब 1.25 लाख करोड़ का पैकेज दिया था, पहले सीएम उसका हिसाब दें। सरकार केवल राशि का दुरुपयोग कर रही है।

ध्यान रहे कि इससे पहले जीतन राम मांझी ने एक्स पर पोस्ट कर नीतीश कुमार को 'जनरल डायर' बता दिया था। उन्होंने लिखा था, "जहरीली शराब के नाम पर दलितों को थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं नीतीश जी? एक ही बार जनरल डायर टाइप लाइन में खड़ा करके सबको गोली मार दिजिए, आपकी नफरत का अंत हो जाएगा।"

ये भी पढ़ें- KK Pathak का एक्शन मोड ऑन: शिक्षकों को ये लापरवाही पड़ेगी भारी, शिक्षा विभाग ने हजारों टीचर्स से मांग लिया स्पष्टीकरण

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने CM नीतीश कुमार को बताया 'जनरल डायर', बोले- एक लाइन में खड़ा करके सबको गोली मार दो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर