Move to Jagran APP

जिस चुनावी मैदान में उजड़ा 'सुहाग' वहीं से पत्नी ने भरी हुंकार, पति की तस्वीर ले जीत का सर्टिफिकेट लेने पहुंची

Narkatiaganj Nagar Parishad Upchunav नगर परिषद नरकटियागंज के उपचुनाव में सभापति पद पर मृत प्रॉपर्टी डीलर और सभापति प्रत्याशी राजेश श्रीवास्तव की पत्नी रीना देवी ने जीत दर्ज की है। नरकटियागंज सभापति पद पर जीती रीना देवी को निर्वाची पदाधिकारी धनंजय कुमार ने प्रमाण पत्र दिया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 11 Jun 2023 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jun 2023 04:15 PM (IST)
Nagar Nikay Chunav: जिस चुनाव के कारण उजड़ी मांग, विधवा पत्‍नी ने उसी सीट पर चुनाव में जीत की दर्ज

नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण), जागरण संवाददाता: Bihar Nagar Nikay Chunav Parinaam 2023: नगर परिषद नरकटियागंज के उपचुनाव में सभापति पद पर मृत प्रॉपर्टी डीलर और सभापति प्रत्याशी राजेश श्रीवास्तव की पत्नी रीना देवी ने जीत दर्ज की है।

नरकटियागंज सभापति पद पर जीती रीना देवी को निर्वाची पदाधिकारी धनंजय कुमार ने प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान वे अपने दिवंगत प‍ति की तस्‍वीर भी साथ लेकर आईं थीं।

कई दिग्‍गज उम्‍मीदवारों को हराकर जीतींं है रीना देवी

उन्होंने न केवल कई दिग्गजों को हराया है, बल्कि पति की हत्या में आरोपित सभापति प्रत्याशी राधेश्याम तिवारी को भी पराजित किया है।

रीना देवी को 7044 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रहे निवर्तमान सभापति राधेश्याम तिवारी को 3315, निवर्तमान उपसभापति रत्नेश कुमार को 2906 तथा मनीष आलम को 2876 वोट प्राप्त हुए। अखिलेश राज चौथे स्थान पर रहे। उन्हें 2630 मत मिला है।

चुनाव परिणाम घोषितहोते ही भावुक हुई रीना देवी ने कहा कि पति का सपना साकार हुआ। उन्होंने 20 साल बनाम 2 साल का जो बिगुल फूंका था, उसी विचार को लेकर वह मैदान में उतरीं और जनता का भरपूर समर्थन मिला। 

हत्या के मुख्‍य आरोपी ने भी किया आत्‍मसमर्पण

2 दिसंबर 2022 को करीब आठ बजे रात महात्मा गांधी रोड में प्रॉपर्टी डीलर और सभापति प्रत्याशी राजेश श्रीवास्तव की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोग जेल गए।

बाद में मुख्य हत्यारोपी फिरदौस ने आत्मसमर्पण किया। पुलिस ने निवर्तमान सभापति राधेश्याम तिवारी को हत्या के षड्यंत्र में आरोपित करते हुए जेल भेजा। सभापति प्रत्याशी राजेश की हत्या के बाद निर्वाचन आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिया था।

पुनः चुनाव की घोषणा हुई तो राजेश की पत्नी रीना देवी मैदान में उतरीं। अपने पुत्र और पुत्री के साथ इस चुनावी जंग में पूरे दमखम के साथ लगीं और आखिरकार जनता ने अपना फैसला उनके पक्ष में सुना दिया है।

रीना देवी ने बताया कि पति का सपना नगर वासियों का सम्मान कायम रखना और विकास के मामले में 20 साल बनाम 2 साल के लक्ष्य को पूरा करना है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.