Move to Jagran APP

Bihar Crime News: मोतिहारी में शराब के नशे में धुत्त युवक ने चाकू मार की वृद्ध दंपती की हत्या, गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण के मेहसी थानाक्षेत्र में एक युवक ने शराब के नशे में धुत्त होकर वृद्ध दंपती की चाकू मारकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने आरोपित युवक को तुरंत अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। हत्याकांड के बाद से गांव में पुलिस कैंप कर रही है।

By Sushil Verma Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार आरोपित के साथ पुलिस की टीम। (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, मोतिहारी। पूर्वी चंपारण के मेहसी थानाक्षेत्र के मिठनपुरा गांव में मंगलवार की शाम शराब के नशे में गाली-गलौज कर रहे एक युवक को रोकने गए वृद्ध दंपती की हत्या नशेड़ी ने चाकू मार कर दी। घटना को देखते हुए ग्रामीणों ने तत्काल युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। हत्या के बाद गांव में शोक व दहशत है। पुलिस कैंप कर रही है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित पवन साह को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी लाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

चकिया के पुलिस उपाधीक्षक सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने बताया है कि मंगलवार की शाम मिठनपुरा गांव निवासी पवन साह से शराब पीकर गाली-गलौज कर रहा था। इसी बीच पड़ोसी बतहू साह ने पवन को गाली-गलौज करने से मना किया। इसी बात को लेकर पवन उनके साथ झगड़ गया।

अचानक से पास रखा चाकू निकालकर बतहू साह (70) पर चाकू से हमला शुरू कर दिया। जब बतहू को बचाने उनकी पत्नी मानती देवी (65) आईं तो उन्हें भी लहूलुहान कर मौत की नींद सुला दिया। घटना की सूचना पर चकिया के पुलिस उपाधीक्षक व मेहसी के थानाध्यक्ष रजनीश कुमार भट गांव में पहुंचे।

पुलिस ने तत्काल ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए आरोपित को अपनी अभिरक्षा में लिया। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्या का कारण शराब के नशे में गाली-गलौज करने से मना करना है। पूछताछ के दौरान पवन ने हत्याकांड को स्वीकार किया है। थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गठित एसआईठी घटना के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। पवन को जांच के लिए ले जाया गया है।

घटना के वक्त घर पर था पुत्र, कुछ करता इससे पहले हो गई हत्या

बताया गया है कि बतहू को चार पुत्री व तीन पुत्र हैं। सभी की शादी हो गई है। बेटियां ससुराल व दो बेटे पंजाब में मजदूरी करते हैं। घर पर अकेला बेटा मुनटुन साह रहता है। उसके साथ उसकी पत्नी रहती है। दोनों अभी कुछ समझ पाते तबतक पवन ने वृद्ध दंपती की हत्या कर दी। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा है। बेटे-बेटियों को सूचना भेजी गई है। मुनटुन से पुलिस जरूरी जानकारी ले रही है।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani Father Murder: 'हमारे घर की दीवारों पर उनका खून...', पिता की हत्या के बाद भावुक हुए मुकेश सहनी

ये भी पढ़ें- दरभंगा के बाद सारण में बड़ी वारदात; घर की छत पर सोए परिवार पर हमला, पिता और 2 बेटियों की निर्मम हत्या

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।