Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के मुंशी हत्याकांड में प्रयुक्त जीप भारत-नेपाल सीमा से जब्त, छापेमारी जारी; बदमाशों ने फुल प्लानिंग कर किया मर्डर

Motihari Munshi Murder Case बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में बदमाशों ने राइस मिल के प्रवेश द्वार पर मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना रविवार की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। बदमाशों को पकड़ने के लिए झापेमारी की जा रही है। घटना में प्रयुक्त बोलेरो जीप को पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा से सटे नकरदेई थानाक्षेत्र से लावारिस स्थिति में जब्त किया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 16 Oct 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर जांच करते पुलिस अधिकारी।

जागरण टीम, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। बोलेरो सवार बदमाशों ने बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने रघुनाथपुर कस्बा टोला स्थित शिव शक्ति मॉडर्न राइस मिल के प्रवेश द्वार पर घटना को अंजाम दिया है।

बदमाशों की ओर से आधा दर्जन राउंड से ज्यादा गोली चलाए जाने की सूचना है। गोलीबारी में राइस मिल का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बदमाशों की संख्या करीब पांच बताई जा रही।

मिल संचालक वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि मुंशी से 27 लाख रुपये की लूट हुई है। घटनास्थल से तीन खोखा मिला है। देर रात एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग

बताया जा रहा है कि रक्सौल-काठमांडू मुख्य मार्ग के किनारे शिव शक्ति मॉडर्न राइस मिल स्थित है। इसके मालिक वीरेंद्र प्रसाद हैं। उनके चालक आमोदेई रामगढ़वा निवासी सुरेश कुमार व नेपाल के गौर निवासी मुंशी दिलीप कुमार सिंह टाटा सफारी से मुजफ्फरपुर से बकाया वसूलकर लौट रहे थे।

मिल में अंदर प्रवेश करते कि दरवाजे पर पहले से घात लगाए बोलेरो सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में मुंशी दिलीप कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, चालक सुरेश गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

यह भी पढ़ें - Bihar: पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा में राइस मिल के मुंशी की हत्या कर बदमाशों ने लूटे 27 लाख, ड्राइवर की हालत गंभीर

बदमाशों ने मिल के प्रवेश द्वार पर बाहर से रॉड लगा दिया था। इस कारण से सफारी सवार मिलकर्मी अंदर नहीं जा सके। जख्मी चालक को आनन-फानन में रक्सौल स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

चालक का हुआ सफल ऑपरेशन

रक्सौल के निजी अस्पताल में इलाजरत अपराधियों की गोली से जख्मी व्यवसायी के चालक सुरेश कुमार कुशवाहा का ऑपरेशन सफल रहा है। अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सुजीत कुमार ने बताया कि एक गोली चालक को लगी थी। गोली निकाल दी गई है। फिलहाल सुरेश की स्थिति खतरे से बाहर है।

रक्सौल डीएसपी व रामगढ़वा थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान के नेतृत्व में पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई है। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घटना में प्रयुक्त बोलेरो जीप जब्त

घटना में प्रयुक्त बोलेरो जीप को पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा से सटे नकरदेई थानाक्षेत्र से लावारिस स्थिति में जब्त किया है। मामले में आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की गई है। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पूरे इलाके में छापेमारी का आदेश दिया है।

वो स्वयं पूरी रात छापेमारी में लगे रहे। घटना के पर्दाफाश के लिए बनी विशेष जांच टीम (एसआइटी) अपर पुलिस अधीक्षक श्री राज के नेतृत्व में छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें -

World Spine Day 2023: क्या आप बाइक-ऑटो से करते हैं सफर? सड़कों के गड्ढे बना रहे रीढ़ का मरीज; गर्दन-कमर दर्द की बढ़ी समस्या

Durga Puja 2023: इस बार दुर्गा पूजा पर मौसम देगा साथ, न गर्मी और न ही बारिश की किचकिच; जानिए क्या बोले मौसम विज्ञानी