Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nepal Bus Accident: नेपाल में बड़ा सड़क हादसा, भारत से जा रही तेज रफ्तार बस हुई दुर्घटनाग्रस्त; मची चीख-पुकार

Bihar News नेपाल के पूर्व-पश्चिम राजमार्ग पर सोमवार की रात एक भारतीय यात्री बस पलट गई जिससे 23 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बस राजस्थान की ओर जा रही थी और इसमें 40-45 लोग सवार थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज जारी है। घायलों की सूची जारी की गई है जिनमें राजस्थान के जगतपुर और जयपुर के निवासी शामिल हैं।

By Vijay Giri Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
नेपाल में नदी में गिरी भारतीय बस (जागरण)

जागरण संवाददाता, रक्सौल। Bus Accident in Nepal: नेपाल के पूर्व–पश्चिम राजमार्ग के नवलपुर के विनयी त्रिवेणी गांवपालिका वार्ड एक के समीप भारतीय नंबर की यात्री बस अचानक नदी किनारे पलटने से 23 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की जानकारी पुलिस उपनिरीक्षक वेदबहादुर पौडेल ने दी।

उन्होंने बताया कि काठमांडू यानी नेपाल भ्रमण के उपरांत आरजे 14 पीसी 3445 नंबर की यात्री बस भारत के राजस्थान के लिए जा रही थी। इस दौरान चालक ने नियंत्रण खो दिया। जिसके कारण बस पलट गई। सूचना मिलते ही नवलपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच घायल यात्रियों को बस से निकाल अस्पताल पहुंचा रही है। पुलिस ने फिलहाल घायलों की सूची जा रही है।

यहां पढ़ें घायलों की सूची

 राजस्थान के जगतपुर , जयपुर निवासी बृजमोहन शर्मा, डांखा शर्मा, रामफूल मीना, धनपाल प्रजापति, भुलीदेवी पंडित, रमेश शर्मा, निर्मलादेवी शर्मा, हनुमान सहाय, मधुरादेवी शर्मा, प्रह्लाद शर्मा, बनवारी लाल शर्मा, मंजू शर्मा, बाबूलाल शर्मा, विष्णुअवतार शर्मा, मनफुली शर्मा, मुरजा शर्मा, सावित्रा शर्मा, गीतादेवी शर्मा, शान्ति शर्मा, मुन्नादेवी शर्मा, रामस्वरुप शर्मा, रामस्वरुप मीना और कैलाश शर्मा शामिल हैं। पुलिस उपरीक्षक श्री पौडेल ने बताया कि बस में कुल 40 से 45 लोग सवार थे। घायलों का उपचार स्थानीय अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में किया जा रहा है।

नहर में देखा गया बच्चे का शव

रक्सौल के पूच थाना क्षेत्र के खेखरिया गांव के समीप नहर में मंगलवार को स्थानीय लोगों ने एक नाबालिग बच्चे का शव तैरता देखा। जिसकी सूचना तत्काल लोगों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को निकालने के प्रयास में जुट गई है।

उक्त गांव के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के समीप निर्जन स्थल पर नहर में करीब 6 साल के बच्चे का शव झाड़ी में उलझा था,जिसे खेत में गये किसानों ने देखा। समाचार लिखे जाने तक शव की पहचान नहीं हुई है। बच्चे के शरीर पर लाल रंग का टी शर्ट और बड़ा-बड़ा बाल है।

जिससे प्रतीत होता है कि बच्चा नेपाली मूल का है। बच्चा नहाने के क्रम में डूब गया है या हत्या कर पानी में फेंक दिया गया है। पोस्टमार्टम के उपरांत अधिकृत रूप से जानकारी मिल पाएगी कि मृत्यु का क्या कारण है।

Hajipur News: वैशाली पुलिस ने हाथ दिखाकर रोका ट्रक, फिर बोरी खोलते ही उड़े होश, बदमाशों को खींचकर लाई थाने

Bihar Fake IPS: 2 लाख रुपये देकर बन गया फर्जी IPS, बाजार में खुले आम घुमाने लगा नकली पिस्टल; हुआ गिरफ्तार