Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Bridge Collapse: अब बिहार के पूर्वी चंपारण में ध्वस्त हुई पुलिया, इलाके में मची अफरा-तफरी; आवागमन बाधित

बिहार के पूर्वी चंपारण में अब एक पुलिया धराशायी हो गई है। बताया जा रहा है कि चार दिन से हो रही बारिश की वजह से पुलिया ध्वस्त हो गई है। पुलिया मधुबन के लोहरगांवा गांव की पुलिया ध्वस्त हुई है। इसका निर्माण 2019 में हुआ था। करीब 2 लाख रुपये की लागत से इस पुलिया का निर्माण कराया गया था।

By Shashi Shekhar Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
मधुबन के लोहरगांवा में आरसीसी पुलिया ध्वस्त

संवाद सहयोगी, मधुबन। Bihar Bridge Collapse पूर्वी चंपारण के मधुबन प्रखंड की कोइलहरा पंचायत के लोहरगांवा गांव में बनी आरसीसी पुलिया शनिवार देर शाम धराशायी हो गई। पुलिया के ध्वस्त होने के बाद ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया है। बताया जाता है कि चार दिनों से हो रही बारिश के कारण पुलिया ध्वस्त हुई है।

हालांकि, कुछ ग्रामीण बताते है कि पिछले वर्ष ही अत्यधिक वर्षा में पुलिया बेजान हो गई थी। 14वीं वित्त आयोग के तहत वर्ष 2019 में करीब 2 लाख रुपये की लागत से आरसीसी पुलिया का निर्माण किया गया था। पुलिया ध्वस्त होने से लोहरगांवा वार्ड संख्या चार के ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया है।

पांच साल पूरे हुए बिना पुलिया का ध्वस्त होना गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने के साथ सरकारी सिस्टम पर सवालिया निशान है। ग्रामीणों का कहना है कि जब इस पुलिया का निर्माण कराया गया तो तत्कालीन अधिकारियों ने इसकी गुणवत्ता की जांच क्यों नहीं की।

इस योजना में पुलिया को किया गया शामिल

पंचायत की मुखिया कृष्णा देवी के प्रतिनिधि शिव शंभू कुशवाहा ने बताया कि उक्त जर्जर पुलिया को निर्माण के लिए पंचायत की योजना में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि योजना के पांच वर्ष पूरा नहीं होने के कारण अभी तकनीकी परेशानी है। पकड़ीदयाल एसडीओ अविनाश कुमार बताया कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Bihar Bridge Collapse: बिहार में चल पड़ा पुलों के ध्वस्त होने का सिलसिला, पिछले 15 दिन में गिर गए इतने ब्रिज

Bihar Bridge Collapse: बिहार में 24 घंटे में छह पुल ध्वस्त, नीतीश सरकार ने किस पर फोड़ा ठीकरा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें