Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'बोरिया-बिस्तर बांधकर यहां से भागना पड़ेगा', नीतीश कुमार के दोस्त ने ऐसा क्यों कहा?

नीतीश कुमार के करीबी आनंद मोहन ने शिवहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों को फटकार लगाई। पूर्व सांसद ने साफ शब्दों में कहा कि शिवहर में किसी भी कीमत पर अफसरशाही नहीं चलेगी। जो भी सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त मिलेग वह खुद उसकी शिकायत निगरानी से करेंगे और बेउर जेल भिजवाएंगे। ऐसे अधिकारी बोरिया-बिस्तर बांधकर भागेंगे।

By Shashi Shekhar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के करीबी आनंद मोहन ने भ्रष्ट अधिकारियों को दी चेतावनी। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मधुबन। शिवहर की जनता से जितने वादे किए हैं उससे ज्यादा काम करूंगी। सड़क से लेकर संसद तक जो भी क्षेत्र की समस्याएं होगी निराकरण के लिए हरसंभव प्रयास होगा। मां जानकी की प्राकट्य भूमि पर अयोध्या की तरह मंदिर बनेगा। उक्त बातें शिवहर सांसद लवली आनंद ने बुधवार को मधुबन सेन्ट्रल स्कूल के प्रांगण में कही।

उन्होंने कहा कि शिवहर की जनता का उनके परिवार पर बहुत बड़ा ऋण हैं, जिसे वे कभी नहीं भूल सकतीं। शिवहर से रेलवे का परिचालन हो, रीगा चीनी मिल को चालू कराना हो और खोड़ीपाकर घाट व अदौरी में पुल निर्माण का कार्य हो, इन सबके लिए वे प्रयासरत हैं। इसके लिए संसद की कार्यवाही के दौरान अपनी मांगों को सदन के पटल पर रख चुकी हूं।

'आपको फोकट में सिपाही मिलेगा'

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि चुनाव क क्रम में मैंने कहा था कि लवली आनंद को आप जिताएंगे तो आनंद मोहन आपको फोकट में सिपाही मिलेगा। अब मैं आप सभी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव में उन्हें वंचित विरोधी बताया जा रहा था। ऐसे लोगों पर कड़ा प्रहार करते कहा कि पूरे देश से एक भी वाक्या ढूंढकर लाओ कि मैं वंचित विरोधी हूं। उन्होंने कहा कि उनके शब्दकोश में अगड़ा-पिछड़ा, वंचित ऊंच-नीच नहीं है।

'बोरिया-बिस्तर बांधकर भागना पड़ेगा'

उन्होंने कहा कि कर्तव्यनिष्ट और ईमानदार अधिकारी का सम्मान होगा। बेइमान और भ्रष्ट अधिकारीयों को मंच से चेताया कि भ्रष्टाचार करना है तो जल्दी शिवहर छोड़ दें। ऐसे अधिकारियों के स्थानांतरण के लिए वे पटना दिल्ली नहीं जाएंगे। ऐसी स्थिति खड़ी कर देंगे कि खुद उन्हें बोरिया-बिस्तर बांधकर यहां से भागना पड़ेगा।

आनंद मोहन ने कहा कि यहां किसी शर्त पर अफसरशाही नहीं चलेगी। सरकारी दफ्तरों में जनता से लूट बर्दाश्त नहीं होगी। जनता से अपील करते कहा कि आप सभी भ्रष्ट अफसरों के नाम दें। वे निगरानी टीम से उन्हें सीधे बेउर जेल भेजवा देंगे।

पूर्व सांसद ने यह भी कहा कि जगत जनती मां सीता की जन्मस्थनली पुनौरा धाम में भव्य मंदिर का निर्माण होगा। इसके लिए सीएम नीतीश कुमार ने 147 करोड़ रुपये देने की बात कही है। अयोध्या से मिथिला और पुनौराधाम को जोड़ते हुए नेपाल तक स्पेशल कॉरिडोर बनाने की प्रयास करने की बात कही।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने साथ मिलकर लिया बड़ा फैसला, राज्यपाल ने भी दे दी हरी झंडी

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार के खासमखास ने कर दी भविष्यवाणी, अगर ये सच हुआ तो तेजस्वी यादव पकड़ लेंगे माथा!