Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लेडी डॉन' के नाम से कुख्यात रीता सिंह को STF ने गया में पकड़ा, सरकार ने रखा था 50 हजार का इनाम

कुख्यात लेडी डॉन रीता सिंह को बिहार के गया जिले से गिरफ्तार किया गया है। पताही पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में रीता सिंह को पकड़ा गया। उस पर सरकार ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। रीता सिंह पर हत्या हत्या का प्रयास लूट और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। वह पताही थाना क्षेत्र के बेतौना गांव की रहने वाली है।

By Aditya Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
पताही थानाध्यक्ष के साथ गिरफ्तार महिला आरोपी। जागरण

संवाद सहयोगी, पताही। पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में पताही पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में 'लेडी डॉन' के नाम से कुख्यात महिला अपराधी रीता सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी गिरफ्तारी गया जिले से हुई। गिरफ्तार महिला प्रतिबंधित संगठन की सदस्य रही है।

उस पर सरकार ने 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था। वह फरार चल रही थी। उसके विरुद्ध पताही सहित विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट और रंगदारी से संबंधित एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वह पताही थाना क्षेत्र के बेतौना गांव की रहने वाली है।

आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़ी थी रीता सिंह

पुलिस के अनुसार, रीता सिंह का संबंध प्रतिबंधित संगठन से रहा है। उसके पति जितेंद्र सिंह मुखिया थे। मुखिया रहते वर्ष 2004 में नक्सलियों ने जितेंद्र सिंह के घर पर धावा बोलकर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद रीता सिंह ने गांव छोड़ दिया और वह श्रीश्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़ गई।

रीता सिंह पूर्व में मोतिहारी जेल समेत कई जेलों में आर्ट ऑफ लिविंग का प्रशिक्षण शिविर लगाती रही है। इस बीच रीता सिंह का नाम अचानक आपराधिक गतिविधियों में आने लगा। उस पर पकड़ीदयाल थाने में हत्या का प्रयास, फेनहारा थाना में लूट और रंगदारी के दो अलग-अलग मामले, पताही थाना में लूट, हत्या, रंगदारी और विविध कांड के चार अलग-अलग मामलों के अलावा मधुबन थाना में रंगदारी का एक कांड दर्ज है।

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में पताही थाना और एसटीएफ ने जिले की कुख्यात अपराधी रीता सिंह को गया से गिरफ्तार किया है। आठ कांडों में वह फरार चल रही थी। एसपी ने कहा कि उसे गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार की इनामी राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। छापेमारी दल में पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार, थानाध्यक्ष कैलाश कुमार, अपर थानाध्यक्ष संजय चौधरी सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Metro Project: मुजफ्फरपुर-भागलपुर समेत चार शहरों में मेट्रो का रूट सर्वे शुरू, नवंबर तक आएगी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- Bihar Ganga Ghat: पांच वर्ष बाद दोबारा होगी 22 गंगा घाटों की बंदोबस्ती, खनन विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें