Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purvi Champaran News: पूर्वी चंपारण में बड़ा हादसा, शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत; मची चीख-पुकार

Purvi Champaran News पूर्वी चंपारण जिले के सिकरहना अनुमंडल के ढाका थानाक्षेत्र के लहन ढाका गांव में गुरुवार को नवनिर्मित शौचालय की टंकी साफ करने गए 4 मजदूरों की मौत हो गई। दो अन्य के घायल होने की सूचना है। टंकी से मरणासन्न स्थिति में निकाले गए मजदूरों को लेकर अस्पताल पहुंचे लोगों ने चिकित्सकों की कमी के मुद्दे को लेकर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया।

By Sanjay K Upadhyay Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी चंपारण में टंकी की सफाई के दौरान 4 मजदूरों की मौत (जागरण)

संवाद सहयोगी, जागरण, सिकरहना। East Champaran News: पूर्वी चंपारण जिले के सिकरहना अनुमंडल के ढाका थानाक्षेत्र के लहन ढाका गांव में गुरुवार को नवनिर्मित शौचालय की टंकी साफ करने गए 4 मजदूरों की मौत हो गई। दो अन्य के घायल होने की सूचना है।

नाराज लोगों ने अस्पताल में मचाई तोड़फोड़

टंकी से मरणासन्न स्थिति में निकाले गए मजदूरों को लेकर अस्पताल पहुंचे लोगों ने चिकित्सकों की कमी के मुद्दे को लेकर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ आ धमकी। नाराज लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़-फोड़ की।

डॉक्टर की कमी के चलते भड़के लोग

इस दौरान अस्पताल की संपत्ति को बड़ा नुकसान पहुंचा। लोगों का आरोप था कि अस्पताल में तीन मरीज लाए गए थे, लेकिन मौके पर मात्र एक डॉक्टर थे, जो परेशन हो गए। यदि चिकित्सक पर्याप्त संख्या में होते और तत्काल इलाज सबका किया गया होता तो संभव था उनमें से कुछ बच जाते।

घटना की सूचना मिलने के साथ मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी निशा ग्रेवाल, पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार व थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने मोर्चा संभाला और लोगों को शांत कराया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई। पुलिस मामले की जांच गहराई से कर रही है।

ऐसे घटी घटना

बताया गया है कि ढाका लहन के एक व्यक्ति के नवनिर्मित शौचालय की टंकी की शटरिंग गुरुवार को खुली। इसके बाद मजदूरों का एक दल टंकी की सफाई करने के लिए टंकी में उतरा। इसी बीच सबके दम घुटने लगे। दम घुटने के कारण सबकी हालत बिगड़ता देख तत्काल स्थानीय लोगों की मदद से सभी को टंकी से बाहर निकाला गया और अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। अस्पताल में एक ही चिकित्सक मिले। इसको लेकर नाराज हो रहे थे।

इस बीच चिकित्सक ने इसी थानाक्षेत्र के छोटी भलुअहियां निवासी देवेंद्र यादव, लहन ढाका निवासी बसी अंसारी व हुसनैन अंसारी को मृत घोषिक कर दिया। इसके बाद से लोग अस्पताल में बवाल काट रहे हैं। पुलिस ने पूरे परिसर को सुरक्षा घेरे में ले रखा है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: विशेष राज्य के दर्जे पर JDU भी मारेगी पलटी? नीतीश के करीबी नेता के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Bihar School News: एस. सिद्धार्थ ने कर दिया ऐसा काम, जिसे KK Pathak भी नहीं कर सके; डीएम के लिए भी बनी चुनौती