Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा में राइस मिल के मुंशी की हत्या कर बदमाशों ने लूटे 27 लाख, ड्राइवर की हालत गंभीर

बेखौफ बदमाशों ने पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा में शिव शक्ति मॉडर्न राइस मिल के प्रवेश द्वार पर लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान रविवार रात अंधाधुंध फायरिंग कर मिल के मुंशी की हत्या कर दी। वहीं एक अन्य युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बदमाशों की ओर से आधा दर्जन राउंड से ज्यादा गोली चलाई गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 16 Oct 2023 12:03 AM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर जांच करते पुलिस अधिकारी। (जागरण फोटो)

जागरण टीम, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। बोलेरो सवार बदमाशों ने पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर कस्बा टोला स्थित शिव शक्ति माडर्न राइस मिल के प्रवेश द्वार पर रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी।

बदमाशों की ओर से आधा दर्जन राउंड से ज्यादा गोली चलाए जाने की सूचना है। गोलीबारी में राइस मिल का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

बदमाशों की संख्या करीब पांच बताई जा रही है। मिल संचालक वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि मुंशी से 27 लाख रुपये की लूट हुई है। घटनास्थल से तीन खोखा मिला है।

व्यवसायी की टाटा सफारी का टूटा शीशा दिखाता मिल कर्मी।

बकाया वसूलकर लौट रहा था मुंशी और चालक

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने भी देर रात मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। बताया जाता है कि रक्सौल-काठमांडू मुख्य मार्ग के किनारे शिव शक्ति माडर्न राइस मिल स्थित है। इसके मालिक वीरेंद्र प्रसाद हैं।

उनके चालक आमोदेई रामगढ़वा निवासी सुरेश कुमार व नेपाल के गौर निवासी मुंशी दिलीप कुमार सिंह टाटा सफारी से मुजफ्फरपुर से बकाया वसूलकर लौट रहे थे।

इसी दौरान मिल परिसर के दरवाजे पर पहले से घात लगाए बोलेरो सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में मुंशी दिलीप कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चालक सुरेश गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

टाटा सफारी के शीशे में लगी गोली।

बदमाशों ने प्रवेश द्वार को रॉड लगाकर कर दिया था बंद

जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने मिल के प्रवेश द्वार पर बाहर से रॉड लगा दिया था। इस कारण से सफारी सवार मिल कर्मी अंदर नहीं जा सके। जख्मी को आनन-फानन रक्सौल स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

रक्सौल डीएसपी व रामगढ़वा थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान के नेतृत्व में पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में जुट गई है। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि लूट की घटना को अंजाम देने आए बदमाशों ने मिल गेट पर घात लगाकर घटना को अंजाम दिया है। रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कांतेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)

यह भी पढे़ं: Bihar News: भागलपुर में NH-27 से 102 किलो चांदी के आभूषण बरामद, आगरा से मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी खेप

Bihar News: गोपालगंज में NH-27 से 102 किलो चांदी के आभूषण बरामद, आगरा से मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी खेप