Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Motihari News: हवलदार की मदद से कोर्ट हाजत की खिड़की काटकर दो बंदी फरार, एक को पुलिस ने झाड़ियों से दबोचा

Bihar News बिहार के मोतिहारी में हवलदार की मदद से कोर्ट हाजत की खिड़की काट हत्यारोपित समेत दो बंदी फरार हो गए। इसमें से एक को पुलिस ने दबोच लिया है। हवलदार पर आरोप है कि उसने 20 हजार रुपये लेकर बंदियों को भगाने में मदद की है। दूसरा आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसकी तलाश जारी है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:26 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, मोतिहारी। हत्या और मारपीट के दो अलग-अलग मामलों में केंद्रीय कारा से पेशी पर लाए गए दो बंदी गुरुवार को सदर कोर्ट की हाजत की दूसरी मंजिल पर स्थित शौचालय की खिड़की का राड काटकर गमछे के सहारे फरार हो गए।

इसकी जानकारी तब हुई, जब शाम 5:25 बजे बंदियों की गिनती शुरू हुई। दो के भागने की जानकारी मिलने के साथ पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एक बंदी को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरे की तलाश जारी है।

हत्या के मामले में केंद्रीय कारा में बंद आदापुर थाना क्षेत्र के इनरवा गांव निवासी आरोपित अरविंद ठाकुर उर्फ चुन्ना ठाकुर उर्फ छोटू ठाकुर और मारपीट में बंद पताही थाना क्षेत्र के अमरिया टोला वार्ड संख्या छह निवासी अरुण सहनी को सदर न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था।

गिनती शुरू हुई तो भागने की जानकारी हुई

पेशी के बाद दोनों को अन्य बंदियों के साथ दूसरी मंजिल पर रखा गया था। इस बीच, दोनों बंदी खिड़की में लगी ग्रिल का रॉड काटकर गमछे के सहारे भाग निकले। शाम को वापस ले जाने के लिए जब गिनती शुरू हुई तो भागने की जानकारी हुई।

करीब आधा घंटे बाद कोर्ट कैंपस की झाड़ियों में छिपे बंदी अरुण को पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में अरुण ने बताया कि कोर्ट हाजत में पदस्थापित हवलदार उपाध्याय जी को भगाने के लिए 20 हजार नकद दिए थे।

सहायक पुलिस अधीक्षक शिखर चौधरी ने बताया कि फरार बंदियों में से एक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरे की खोज की जा रही है।

घटना में कोर्ट हाजत के हवलदार राजेश उपाध्याय पर 20 हजार रुपये लेकर बंदियों को भगाने का आरोप है। फिलहाल वे मौके पर नहीं मिले हैं।

रिश्वत की राशि फेंकी हुई थी, जिसे मौके से बरामद किया गया है। मामले में बंदियों के साथ-साथ उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कर विधि संगत कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट के प्रभारी पुलिस निरीक्षक सत्येंद्र प्रसाद के नेतृत्व में छापामारी की जा रही है।

ह भी पढ़ें-

Patna News: 3 लाख की रिश्वत लेते संयुक्त कृषि निदेशक और प्रधान लिपिक गिरफ्तार, निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई

Saharsa Jail: सहरसा जेल में बंदियों का आतंक, मोबाइल फोन जब्त करने पर कक्षपाल को जमकर पीटा