Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, चक्के में फंसा शख्स... घसीटने से हुई मौत; JCB से निकाला शव

सोमवार को गोविंदगंज थानाक्षेत्र के अरेराज-बेतिया मार्ग पर रढ़िया राय टोला गांव के पास एक अनियंत्रित ट्रक ने गलत दिशा में आ रहे एक ऑटो को टक्कर मार दी और इस टक्कर में से में ऑटो में सवार एक व्यक्ति की ट्रक के पहिए में फंसने से तत्काल मौत हो गई है। इसके अलावा ऑटो में सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Vijyendra Kumar Mishra Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 18 Mar 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर और चक्के में फंसकर शख्स की हुई मौत (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, अरेराज (पूर्वी चंपारण )। Accident News: गोविंदगंज थानाक्षेत्र के अरेराज-बेतिया मार्ग में रढ़िया राय टोला गांव के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने सोमवार को विपरीत दिशा से आ रहे एक ऑटो को रौंद दिया। ऑटो पर सवार एक व्यक्ति की मौत तत्काल हो गई है।

वहीं उस पर सवार दो सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ऑटो बेतिया की ओर से अरेराज की तरफ आ रही थी। बालू लदा ट्रक अरेराज की ओर से बेतिया की तरफ जा रहा था। इसी दौरान रढञिया राय टोला गांव के समीप अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो में जबरदस्त ठोकर मार दी।

ट्रक के चक्के में फंसा एक व्यक्ति

इसके बाद ऑटो में सवार एक व्यक्ति गिरने के बाद ट्रक के चक्का में फंस गया और ट्रक कुछ दूर तक घसीटते चला गया। स्थानीय लोगों के अनुसार करीब चालीस फीट तक युवक ट्रक के चक्के में फंसकर घसीटता रहा और उसकी तत्काल मौत हो गई। घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

जिम्मेदार चालक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग करने लगे। बाद में पुलिस के समझाने के बाद लोगों ने सड़क जाम समाप्त किया। मृतक की पहचान मलाही थानाक्षेत्र के ममरखा गांव निवासी 40 वर्षीय अंगद तिवारी के रूप में की गई है।

ये लोग हुए घायल

घायलों में अरेराज के जनेरवा निवासी महमद मुबारक की पुत्री 13 वर्षीय मुस्कान कुमारी एवं मझरिया मलाही निवासी मुन्नी यादव की पुत्री 19 वर्षीय पुत्री श्रीमुखी कुमारी शामिल हैं।

दोनों का इलाज अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। अस्पताल के चिकित्सक ज्योति कमल गौरव ने घायलों की स्थिति को खतरे से बाहर बताया है। पुलिस के द्वारा ट्रक व चालक दोनों को पकड़ लिया है।

लोगों ने पुलिस को दी जानकारी

बताया गया है कि घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। इस बीच हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस के 112 नंबर पर दी।

सूचना मिलने के साथ अरेराज पुलिस उपाधीक्षक रंजन कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार गुप्ता, मलाही थानाध्यक्ष विनीत कुमार व सीओ उदय प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। सड़क जाम कर घटनास्थल पर ही मुआवजा देने की मांग कर रहे लोगों डीएसपी व सीओ ने समझाया।

शव को जेसीबी की मदद से निकाला गया

इसके बाद ट्रक के चक्का में फंसे शव को जेसीबी की मदद से निकाला गया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेजा गया। अधिकारियों ने मृत युवक के स्वजनों को दो लाख रुपया दुर्घटना व 20 हजार रुपये पारिवारिक लाभ योजना से दिलवाने का आश्वासन दिया।

इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। पकड़ा गया ट्रक चालक सुगौली थाना क्षेत्र का शेख सेराजुल बताया गया है। घटना के बाबत मृतक के पुत्र श्याम कुमार के आवेदन पर गोविंदगांज थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- बिजली चोरी को लेकर विद्युत विभाग की छापेमारी! 6 लोगों पर FIR दर्ज, 5 हजार उपभोक्ताओं का कटेगा कनेक्शन

ये भी पढे़ं- शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को दबोचा