Move to Jagran APP

Bihar Crime News: घर में घुसकर 12 वीं कक्षा की छात्रा को उतारा मौत के घाट, धारदार हथियार से रेता गला

गया में शेरघाटी थाना क्षेत्र के बनियाडीह गांव में एक किशोरी की हत्या का मामला सामने आया है। सोमवार की रात इलाके में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 साल की किशोरी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की गई। इस घटना का संबध पुलिस ने ऑनर किलिंग से जोड़ा है। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेजा दिया।

By kaushlendra kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 25 Jun 2024 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 11:19 PM (IST)
मामले की जांच करते थानाध्यक्ष अजीत कुमार

संवाद सहयोगी, शेरघाटी। जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र के बनियाडीह गांव में सोमवार की रात 17 साल की किशोरी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई।

वह प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय शेरघाटी के 12 वीं कक्षा की छात्रा थी। मंगलवार को सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अजीत कुमार दल बल के साथ पहुंचकर शव को बरामद किया।

शव को देखते ही संदेह हुआ जाहिर

तत्पश्चात कानूनी प्रक्रिया पूरा करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज गया भेजा गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव देखते ही संदेह जाहिर हुआ।

खून से सना एक कपड़े को धोकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपितों तक पहुंचने के लिए खोजी कुत्ते को तत्काल बुलाया गया।

खोजी कुत्ते की निशानदेही पर हथियार हुआ बरामद

खोजी कुत्ते की निशानदेही पर खून से सना एक पारंपरिक हथियार बरामद किया गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि प्रथम दृष्टया घर वालों पर हत्या का संदेह है। हत्या का संबंध ऑनर किलिंग से हो सकता है, लेकिन मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मृतका की पहचान नारायण चौधरी की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में की गई है। हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतका के पिता मजदूरी का काम करते हैं, परिवार में मृतका एक छोटी बहन और एक भाई है।

सुबह में घर वालों ने हत्या की दी जानकारी

स्वजन ने मंगलवार की सुबह हत्या की खबर आसपास के लोगों को दी। घटना तेजी से गांव में फैल गई। हत्या सुनकर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। गला रेत कर की गई निर्मम हत्या की चर्चा होने लगी।

मृतका की मां, छोटी बहन सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। मां छोटे भाई को लेकर करुण क्रंदन कर रही थी। गांव की महिलाएं ढांढस बंधा रही थी। उसने रोते हुए बताया कि सुबह में जब झाड़ू देने घर में पहुंची तो उसे मरा पाया। खून से लथपथ वह जमीन पर पड़ी थी। आशंका है कि गला किसी हथियार से काटा गया है।

पुलिस ने शुरू की जांच

मां रोते कलपते बता रही थी कि उसी घर में उसका छोटा भाई सोया था, जिसे कुछ पता तक नहीं चल सका। इसी बीच पुलिस पहुंचते ही जांच शुरू की गई। पूछताछ में स्पष्ट जानकारी नहीं मिलने से असंतुष्ट थानाध्यक्ष अनुसंधान बढ़ाते हुए आगे बढ़ते हैं तो खून के धब्बे लगे कपड़ा प्राप्त होता है।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का संदेह है क्योंकि साक्ष्य मिटाने और छुपाने का प्रयास किया गया है। आगे जांच चल रही है। चर्चा है कि कुछ दिन पहले एक रिश्तेदार के साथ लड़की गायब हुई थी।

बाद में वह खुद घर आ गई थी। पुलिस जांच का बिंदु प्रेम प्रसंग से भी जुड़ा है। जबकि घर वालों ने रिश्तेदार द्वारा हत्या की आशंका जताई है। अब पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है।

ये भी पढे़ं-

बिहार में ऑनलाइन Fraud के 6 हॉट स्पॉट जिले; EOU ने 58 को दबोचा, पटना के फर्जी कॉल सेंटर से 9 युवतियां गिरफ्तार

गोलगप्पे को लेकर सास-बहू में ठनी! धर्मसंकट में फंसा घर का 'चिराग', चल गए लाठी-डंडे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.