Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bageshwar Dham: 'अंसारी नाम के कई आतंकवादी, लेकिन...', सपा MP अफजाल पर क्यों भड़क गए धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री शुक्रवार की रात गया पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सपा सांसद अफजाल अंसारी के हिंदू साधू-संतों के गांजा पीने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। शास्त्री ने कहा कि अंसारी नाम के भी बहुत से आतंकवादी हैं लेकिन सारे अंसारी वैसे नहीं। इसी तरह सारे साधु-संत ऐसे नहीं हैं कुछ चुनिंदा लोग गांजा ही पीते होंगे।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
बागेश्वर धाम के दो सौ परिवारों को पिंडदान कराने गयाजी पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गया। मोक्ष और ज्ञान की भूमि गयाजी में शुक्रवार की रात लगभग ग्यारह बजे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच बोधगया के संबोधि रिसॉर्ट में ले जाया गया। वहां पहुंचने से पहले बड़ी संख्या में उनके अनुयायी प्रतीक्षा कर रहे थे।

धीरेंद्र शास्त्री ने अनुयायी की ओर हाथ हिलाया और अभिवादन स्वीकार कर भारत माता, सनातन धर्म व बिहारवासियों ने नाम का जयकारा लगवाया।

धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम के दो सौ परिवारों के साथ उनको पूर्वजों का पिंडदान कराने के लिए गयाजी आए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पितृपक्ष की भीड़भाड़ देखते हुए प्रवचन या दरबार नहीं लगाएंगे।

अंसारी नाम के बहुत से आतंकवादी हैं, लेकिन...

पत्रकारों के सवाल कि उत्तर प्रदेश से सपा सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि हिंदुओं के बाबा गांजा पीते हैं, कुंभ में एक ट्रक भी सप्लाई कर दी जाए तो, कम पड़ जाए पर धीरेंद्र शास्त्री ने पलटवार किया।

उन्होंने कहा कि अंसारी नाम के बहुत से आतंकवादी हैं, पर सारे अंसारी वैसे नहीं। इसी तरह सारे साधु-संत ऐसे नहीं हैं, कुछ लोग गांजा पीते होंगे।

बागेश्वर धाम से ओरछा तक पदयात्रा पदयात्रा का किया एलान

उन्होंने घोषणा की कि वे देश के सनातनियों को एकजुट करने, ऊंच-नीच, छुआछूत मिटाने व भारत की समृद्धि के लिए आगामी 20 से 29 नवंबर तक बागेश्वर धाम से श्रीराम राजा ओरछा तक 160 किमी की पदयात्रा करेंगे।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि आखिर कबतक एक बागेश्वर बाबा सनातनियों की आवाज उठाता रहेगा। उनका उद्देश्य हर घर से एक-एक बागेश्वर बाबा बनाना है। उन्होंने कहा कि कबतक हम दूसरों की दृष्टि से देखेंगे। हिंदुओं को जागना होगा, वर्ना भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति बन जाएगी।

तिरुपति लड्डू प्रकरण पर भी बोले शास्त्री

तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रकरण पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत के सभी मंदिरों में एक-एक गोशाला होना चाहिए। मंदिरों का प्रबंधन सरकार को छोड़ना चाहिए, ताकि शुद्धता व पवित्रता बनी रहे।

यह भी पढ़ें: Gaya News: गया में दिहाड़ी मजदूर को 2 करोड़ का आयकर का नोटिस, देखते ही चकराया माथा; मामला जान रह जाएंगे हैरान

JP Nadda Bihar Visit: नए टारगेट के साथ पटना पहुंचे जेपी नड्डा, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने किया स्वागत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें