Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाबोधि मंदिर में फायरिंग: गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत, बढ़ाई गई सुरक्षा व्‍यवस्‍था

बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर परिसर में शुक्रवार को गोलीबारी हुई है जिसमें मंदिर परिसर में तैनात एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई है। फिलहाल महाबोधि मंदिर के चारों तरफ से घेराबंदी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बाबत पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा कि पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। जांच पड़ताल कर जानकारी दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Fri, 25 Aug 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में फायरिंग के बाद बाहर तैनात पुलिसकर्मी।

 जागरण संवाददाता, गया: बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर परिसर में शुक्रवार को गोलीबारी होने की घटना हुई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। फिलहाल, महाबोधि मंदिर के चारों तरफ से घेराबंदी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

महाबोधि मंदिर में गोली लगने से मरने वाले जवान की पहचान विसैप निवासी 45 वर्षीय सत्येंद्र यादव के तौर पर हुई है। सत्‍येंद्र को तीन गोलियां लगीं हैं। गोली किसने चलाई, फिलहाल पुलिस महकमे को इसकी जानकारी नहीं है।

घटना के बाद से महाबोधि मंदिर के चारों तरफ से घेराबंदी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आम पर्यटकों व पत्रकारों के भी मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि महाबोधि मंदिर में गोली चलने की आवाज सुनाई दी है, जिसके बाद वहां सुरक्षा में तैनात सभी जवान अलर्ट हो गए। महाबोधि मंदिर परिसर में जांच पड़ताल की गई तो एक जवान खून से लथपथ फर्श पर पड़ा था।

उन्‍होंने बताया कि शुरुआती जानकारी में मृतक जवान की पहचान सत्येंद्र यादव के तौर पर की गई थी, जोकि गलत है। मृतक जवान का नाम अमरजीत यादव है।

हालांकि, पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने महाबोधि मंदिर में गोलीबारी का कारण स्पष्ट नहीं किया। पटना से एफएसएल टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया है। स्थानीय पुलिस भी अपने स्तर से इसकी जांच पड़ताल कर रही है।

फिलहाल, शव और सरकारी कार्बाइन घटनास्थल पर ही पड़ा हुआ है। पटना से टीम आने के बाद शव को वहां से उठाने की उम्मीद है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर