Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya News: गया पहुंचे BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्वजों के मोक्ष के लिए किया पिंडदान; Photos

Gaya News भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी गया जी में पिंडदान करने पहुंचे। उन्होंने विष्णुपद परिसर में कर्मकांड किया और विष्णुपद मंदिर में श्री हरि के चरण पर पिंड अर्पित किया। इसके बाद देवघाट पहुंचकर गया जी डैम के तट पर अपने पूर्वजों को जलांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि गया जी में पिंडदान करना भारतीय संस्कृति और सभ्यता की पहचान है।

By neeraj kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
गया में पिंडदान करने पहुंचे BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (जागरण)

जागरण संवाददाता, गया। Gaya News: मोक्ष और ज्ञान की भूमि गया जी में पिंडदान करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी पहुंचे। उन्होंने अपने पूर्वजों के मोक्ष दिलाने को लेकर गयाजी स्थित विष्णुपद परिसर में कर्मकांड किया।

उसके बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता ने विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह में श्री हरि के चरण पर पिंड अर्पित करते हुए उन्हें दंडवत प्रणाम कर अपने पूर्वजों को मोक्ष दिलाने का आग्रह श्रद्धापूर्वक किया। गर्भगृह में पूजा अर्चना करने के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता देवघाट पहुंचे, जहां गया जी डैम के तट पर अपने पूर्वजों को जलांजलि अर्पित की।

पिंडदान करने के उपरांत राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गयाजी में पिंडदान करना हमारी भारतीय संस्कृति और सभ्यता की पहचान है।

यहां सिर्फ माता-पिता का ही पिंडदान नहीं करते बल्कि अपनी संस्कृति के निमित्त माता-पिता के साथ अपने सभी पूर्वजों, इष्ट मित्रों, जीव जंतुओं का भी को मोक्ष दिलाने के लिए पिंडदान किया जाता है।

यह हमारी संस्कृति की पहचान है। गया पाल पुरोहित राहुल कुमार पांडे ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता का कर्मकांड कराएं ।वह बताएं कि हनुमान चौकी में पिंडदान करने के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता आए थे।

ये भी पढ़ें

Gaya News: गया के वजीरगंज में पटरी से उतरकर खेत में गया रेल इंजन, मचा हड़कंप; एक लापरवाही पड़ी भारी

Gaya News: गया जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने की तैयारी, मिलेंगी ये खास सुविधाएं; खुलेगा शॉपिंग मॉल