Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बोधगया में पेड़ से लटका मिला बौद्ध भिक्षु का शव, दो दिन पहले बर्मा मंदिर में ली थी शरण

बोधगया थाना क्षेत्र के निरंजना नदी के तट पर काली मंदिर परिसर में एक बौद्ध भिक्षु का शव गुरुवार को पेड़ से लटकता मिला। शव के पास एक थैला बरामद किया गया है। थैले में नायलान की रस्सी चाकू आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिला निवासी 43 वर्षीय हाउ्वारेट डेविड संजीव के रूप में हुई है।

By vinay mishraEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 11 Aug 2023 01:39 AM (IST)
Hero Image
Bodh Gaya Monk Suicide Case: बोधगया में पेड़ से लटका मिला बौद्ध भिक्षु का शव।

जागरण संवाददाता, बोधगया: बिहार के बोधगया में एक बौध भिक्षु का शव मिलने से हड़कंप मच गया। बौध भिझु का शव गुरुवार को बोधगया थानाक्षेत्र के निरंजना नदी के तट पर काली मंदिर परिसर में एक पेड़ से लटकता मिला।

शव के पास एक थैला भी बरामद किया गया है। थैले में नायलान की रस्सी, चाकू, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिला निवासी 43 वर्षीय हाउ्वारेट डेविड संजीव के रूप में हुई है।

क्या बोले थानाध्यक्ष

बोधगया थानाक्षेत्र के थानाध्यक्ष रुपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि बौध भिक्षु दो दिन के लिए बर्मा मंदिर में ठहरने के लिए आया था।

उसकी बाइक भी वर्मा मंदिर में खड़ी मिली है। वह बोधगया वास्तव में कब आया और कहां-कहां रहा, इसकी पड़ताल की जा रही है।

थानाध्यक्ष ने आगे बताया कि इनके स्वजन का पता लगाया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कालेज भेज दिया गया है।

बर्मा मंदिर प्रभारी ने क्या कहा

बर्मा मंदिर के प्रभारी भंते यूं तेजींदा ने बताया कि बौद्ध भिक्षु को एक कमरा ठहरने के लिए दिया गया था। वह केवल अंग्रेजी भाषा में बात कर रहा था।

गुरुवार की सुबह उनका शव पेड़ से लटकता हुआ मिला। इसके बाद की सूचना तुरंत उन्होंने स्थानीय थाना पुलिस को दी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर