Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crime Scandal: बक्सर में सनसनीखेज खुलासा, राजस्थान में जिस्मफरोशी के दलदल में फंसी हैं बिहार की कई बेटियां

Crime Scandal राजस्थान से जिस्मफरोशी के दलदल से मुक्त कराई गई युवती ने पुलिस के सामने हैरतअंगेज करने वाला खुलासा किया है जिसे सुनकर पुलिस कर्मियों की भी रूह कांप उठती हैं। अब भी कई राज दफन हैं।

By Prashant KumarEdited By: Updated: Tue, 17 Nov 2020 05:08 PM (IST)
Hero Image
बिहार से अगवा कर जिस्‍मफरोशी के दलदल में झोंकी जा रहीं युवतियां। जागरण आर्काइव।

गया, जेएनएन। राजस्थान से जिस्मफरोशी के दलदल से मुक्त कराई गई युवती ने पुलिस के सामने सनसनीखेज खुलासा किया है, जिसे सुनकर लोगों की रूह कांप उठती हैं। अब भी कई राज दफन हैं। पीडि़त युवती के बयान से पता चला है कि अब भी राजस्थान की देहमंडी में बिहार की कई बेटियों से अनैतिक व्यापार कराया जा रहा है।

दो माह पहले अगवा हुई थी युवती

दो माह पहले अगवा की गई युवती को जब पुलिस ने बक्सर लेकर पहुंची तो उसने बताया कि प्रेमजाल में फंसा कर युवतियों और किशोरियों को बेचा जा रहा है। उसके अनुसार, मानव तस्करी से जुड़े कई गिरोह सक्रिय हैं। राजस्थान के दुतवारा इलाके में लगभग 157 से अधिक महिलाओं और युवतियों को बेचा गया है। जिन्हें बिहार के विभिन्न जिलों से अगवा किया गया था। वहां जबरन उनकी शादी कराई जाती है।

बक्सर के इटाढ़ी की है रहने वाली

मामले का खुलासा तब हुआ जब बक्सर के इटाढ़ी से अगवा की गई युवती ने घरवालों को फोन कर अपने बारे में बताया और सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस ने उसे रिहा कराया। राजस्थान से बरामद युवती ने जो बातें घर वालों को बतायी है वह होश उड़ा देने वाली हैं।

शादी के नाम पर होता है जिस्म का सौदा

युवती के अनुसार, जहां वो थी वहां बक्सर की और भी कई युवतियां मौजूद हैं। शादी के नाम पर वहां उनके जिस्म का सौदा किया गया। एक युवती पूरे घरवालों की पत्नी बनकर रहती है। वैसे अभी तक जो सूचना प्राप्त हो रही है उसके अनुसार जिले की लगभग दो दर्जन से अधिक युवतियां राजस्थान बेची जा चुकी हैं। युवकों का एक बड़ा गिरोह जिले में सक्रिय है, जो प्रेम जाल में फंसाकर युवतियों को देह व्यापार में धकेल देते हैं। युवतियों की खूबसूरती के आधार पर राजस्थान में कीमत तय की जाती है।

आम लोगों से सूचना देने की अपील

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार ने कई और लड़कियों के राजस्थान मेंं फंसे होने की आशंका जताते हुए आम लोगों से इस बात की अपील की है कि जिस किसी के घर की कोई लड़की गायब है और उसके बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है, उसकी उन्हें लापता युवतियों की फोटो के साथ जानकारी दी जाए। परिवार द्वारा दी गई सूचना को बिल्कुल गुप्त रखते हुए पुलिस की छानबीन की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें