Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhirendra Shastri: आज बिहार आएंगे बागेश्वर वाले बाबा, बोधगया में सार्वजनिक कार्यक्रम की नहीं मिली अनुमति; अब..

Dhirendra Krishna Shastri आज बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री बोधगया आएंगे। धीरेंद्र शास्त्री के सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुमति प्रशासन से मांगी गई थी लेकिन अनुमति नहीं मिल सकी। अब उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है। वे गया एयरपोर्ट से सीधे संबोधि रिसॉर्ट पहुचेंगे। संबोधि रिसॉर्ट में वे अपने खास अनुयायियों से मुलाकात करेंगे।

By vinay mishraEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 02 Oct 2023 09:27 AM (IST)
Hero Image
Dhirendra Shastri: आज बोधगया आएंगे बागेश्वर वाले बाबा

जागरण संवाददाता, बोधगया। Baba Bageshwar Dham: मोक्ष व ज्ञान की भूमि पर पहली बार बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का आगमन सोमवार को (आज) होने जा रहा है।

बोधगया में वैसे तो उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है। फिर भी उनके अनुयायी उनकी झलक पाने के लिए बेताब हैं। उनके बोधगया में तीन दिवसीय प्रवास के कार्यक्रम का देखरेख कर रहे उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बाबा का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है।

वे खजुराहो से चार्टर विमान से गया एयरपोर्ट आएंगे और वहां से सीधे संबोधि रिसॉर्ट पहुचेंगे। यहीं वे अपने खास अनुयायियों के साथ पितृपक्ष के महत्व को बताते हुए तर्पण आदि का विधान संपन्न कराएंगे।

चार अक्टूबर को वे चार्टर विमान से खजुराहो के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। उनके संबोधि रिसॉर्ट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लगभग डेढ़ हजार श्रद्धालुओं का आगमन बोधगया में हो चुका है।

धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन की अनुमति नहीं मिली

धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन के संबंध में जिला प्रशासन से मगध विश्वविद्यालय परिसर में सभा करने की अनुमति मांगी गई थी। उसके बाद स्थल परिवर्तन कर महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र बोधगया में कथा करने की अनुमति मांग रखी गई थी।

बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन की प्रशासनिक एवं पुलिसिया समीक्षा और जांच की गई थी। समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया कि पितृपक्ष मेला में कई राज्यो से लाखों तीर्थयात्री आते हैं।

इस कारण बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन के कारण कानून-व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण एवं तीर्थ यात्रियों के सुगम आवागमन में कठिनाई होगी। इस कारण से तीर्थयात्रियों के हित में बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री के आयोजन की अनुमति नहीं दी गयी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर