Move to Jagran APP

आठ वार्ड समिति के अध्यक्ष व सचिव पर FIR, कोचस में नल जल योजना में गबन का आरोप

सासाराम जिले के कोचस प्रखंड में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल कनेक्शन में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है। प्रखंड के चार पंचायत के आठ वार्ड कार्यान्वयन व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

By Sumita JaiswalEdited By: Updated: Tue, 17 Aug 2021 01:11 PM (IST)
आठ वार्ड समिति के अध्यक्ष व सचिव पर FIR, कोचस में नल जल योजना में गबन का आरोप
हर घर नल का जल योजना में गबन, एफआइआर दर्ज, सांकेतिक तस्‍वीर।

कोचस (रोहतास), संवाद सूत्र। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल कनेक्शन देने में हुई बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता के आरोप में प्रखंड के चार पंचायत के आठ वार्ड कार्यान्वयन व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी बीडीओ के निर्देश पंचायत सचिव कमलेश तिवारी ने स्थानीय थाने में दर्ज कराई हुई।

थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र ने बताया कि पंचायत सचिव ने जिन वार्ड कार्यान्वयन व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर वित्तीय अनियमितता की प्राथमिकी दर्ज कराई है, उसमें लहेरी पंचायत के र्वाड संख्या चार के अध्यक्ष कन्हैया कुमार राम व सचिव प्रमोद कुमार चौबे, कुछिला पंचायत के वार्ड संख्या तीन की अध्यक्ष उर्मिला देवी व सचिव सुरेंद्र कुमार ङ्क्षसह, इसी पंचायत के वार्ड संख्या पांच के अध्यक्ष राज नारायण ङ्क्षसह व संजय ङ्क्षसह, बलथरी पंचायत के वार्ड संख्या दस की अध्यक्ष माया देवी व सचिव दीपक कुमार, वार्ड संख्या 11 की अध्यक्ष मधु देवी व सचिव सिमल देवी, 13 के अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान व सचिव जयप्रकाश कुमार, कपसिया पंचायत के वार्ड संख्या पांच क व ख के अध्यक्ष निसार मियां व सचिव जमिला खातुन शामिल हैं। जिन पर सरकारी राशि का दुरुपयोग व गबन करने का आरोप लगाया गया है। संबंधित वार्ड कार्यान्वयन सह प्रबंधन समिति पर अलग-अलग राशि का गबन करने का आरोप लगाया गया है।

मटियाव हत्याकांड में दो के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज

रोहतास जिला के नौहट्टा प्रखंड के यदुनाथपुर के सहायक थाना क्षेत्र के मटियाव गांव के सुअरमनवा टोला में शनिवार की रात हुई एक युवक की हत्या को ले उसकी पत्नी मनोरमा देवी ने रविवार को चुटिया थाना में दो लोगों के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें सुअरमनवा टोला निवासी मनोज चेरो व मुन्ना चेरो को अभियुक्त बनाया गया है।

पुलिस के अनुसार मृतक की पत्नी ने अपने प्राथमिकी संबंधी आवेदन में जिक्र किया है कि मेरे पति खेत पर मोटर पंप चालू करने व फसल में खाद का छिड़काव करने गए थे। इसी क्रम में रास्ते से ही मनोज चेरो व मुन्ना चेरो ने अपहरण कर लिया। बाद  में धारदार हथियार से हत्या कर शव को बधार में फेंक दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर घटना की गहन तहकीकात की जा रही है। बताते चले कि शनिवार की रात मटियांव निवासी राजकुमार यादव के पुत्र 33 वर्षीय साकेत यादव की हत्या कर शव को खेत मे फेंक दिया गया था।