Move to Jagran APP

गया एयरपोर्ट के निदेशक को मिला धमकी भरा पत्र, गुमनाम चिट्ठी में बिहार के 21 लोगों के नाम और पते लिखे

जानकारी को गंभीरता से लेते हुए नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद सहायक पुलिस अधीक्षक विधि व्यवस्था भरत सोनी को गया एयरपोर्ट भेजा गया है। इसकी जांच एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु गया पुलिस के संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

By neeraj kumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 03 Mar 2023 04:08 AM (IST)
Hero Image
गया एयरपोर्ट के निदेशक को मिला धमकी भरा पत्र, गुमनाम चिट्ठी में बिहार के 21 लोगों के नाम पते लिखे

जागरण संवाददाता, गया। अंतरराष्ट्रीय गया एयरपोर्ट के निदेशक को गुरुवार को एक गुमनाम पत्र मिला है। उस गुमनाम पत्र में गया समेत बिहार के 21 लोगों का नाम दर्ज है, जिन्हें धमकी दी गई है।

उस पत्र को एयरपोर्ट निदेशक ने गुरुवार की देर शाम गया के एसएसपी आशीष भारती को उपलब्ध कराया है। उस गुमनाम पत्र के आलोक में एसएसपी ने मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

उन्होंने जारी आदेश में कहा है कि 2 मार्च को डायरेक्टर गया हवाई अड्डा के माध्यम से एक पत्र के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है। उक्त पत्र में गया हवाई अड्डा एवं अन्य स्थानों के संबंध में धमकी देने का मामला अंकित है।

पत्र सीधे डायरेक्टर वाराणसी हवाई अड्डा, उत्तर प्रदेश को प्रेषित है। उक्त पत्र में कुल 27 व्यक्तियों का नाम पते अंकित हैं, जिसमें कथित तौर पर बिहार राज्य के 21 व्यक्तियों के नाम पते (जिसमें से गया जिले के 3 व्यक्तियों का नाम पता अंकित है) हैं।

इनके अलावा कथित तौर पर झारखंड के भी 2 व्यक्तियों के नाम व पते तथा असम के 4 व्यक्तियों के नाम और पते अंकित हैं।

जानकारी को गंभीरता से लेते हुए नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद सहायक पुलिस अधीक्षक विधि व्यवस्था भरत सोनी को गया एयरपोर्ट भेजा गया है।

इसकी जांच एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु गया पुलिस के संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। अभी तक पत्र में अंकित दो महिलाओं के नाम और पते के संबंध में जांच की गई है।

इसमें एक महिला चिकत्सक एवं एक महिला शिक्षक का नाम अंकित होना पाया गया है। प्रथम दृष्टया इनके संबंध में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है।

इसके बावजूद सभी संबंधित पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को सतर्क रहने तथा निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया गया है।

शेष बचे एक अन्य महिला के नाम और पते का जल्द ही सत्यापन करने के लिए कहा गया है। सत्यापन के बाद मिलने वाली जानकारी के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें