Move to Jagran APP

'आपकी 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं, आप परीक्षा नहीं दे सकते', ये कहकर निकाला क्लास से बाहर; फिर छात्रों ने भी...

Gaya News गया के एक स्कूल में छात्रों की उपस्थिति 75 प्रतिशत नहीं होने पर प्रधानाध्यापक ने छात्रों को क्लास से बाहर निकाल दिया गया। प्रधानाध्यापक ने कहा कि आप परीक्षा नहीं दे सकते हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने कहा कि तुम लोगों का नाम काट दिया गया है जबकि प्रधानाध्यापक ने बताया कि बच्चों के नाम नहीं काटे गए हैं उन्हें केवल निष्कासित किया गया है।

By Amit Kumar SinghEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:04 AM (IST)
Hero Image
गया में आक्रोशित छात्रों ने जाम किया जीटी रोड (प्रतीकात्मक तस्वीर)
संवाद सूत्र, बाराचट्टी (गया) : बाराचट्टी थाना क्षेत्र से गुजरने वाली जीटी रोड को श्री शतानंद उच्च विद्यालय सुलेबट्टा के छात्रों ने दो घंटे तक जाम कर दिया। छात्र स्कूल में परीक्षा के दौरान प्रवेश नहीं मिलने से आक्रोशित थे।

छात्रों ने कहा कि वे लोग परीक्षा देने के लिए क्लास रूम में बैठे थे। इसी बीच प्रभारी प्रधानाध्यापक ने कहा कि तुम लोगों का नाम काट दिया गया है और क्लास से बाहर निकाल दिया गया।

छात्रों की नहीं थी 75 प्रतिशत उपस्थिति

छात्रों का कहना था कि हम लोगों की स्कूल में 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं है। इस वजह से प्रधानाध्यापक ने स्कूल से नाम काटने की बात कही। बता दें कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार, आप 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं होने पर परीक्षा नहीं दे सकते हैं।

इससे आक्रोशित छात्रों ने स्कूल के सामने ही नेशनल हाईवे जीटी रोड को दो घंटे तक जाम कर दिया। काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाकर छात्रों को स्कूल प्रांगण में लाया गया।

प्रभारी प्रधानाध्यापक ने क्या बताया?

प्रभारी प्रधानाध्यापक एहसान अहमद ने बताया कि बच्चों के नाम नहीं काटे गए हैं, उन्हें केवल निष्कासित किया गया है, क्योंकि उनकी उपस्थिति 75 प्रतिशत नहीं है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी से फोन पर बात करने के बाद बच्चों को चेतावनी दी गई कि नियमित क्लास करनी होगी। अगर शर्त मंजूर है तो आप कल से परीक्षा में आ सकते हैं। प्रभारी प्रधानाध्यापक कहते हैं कि जिन बच्चों ने जीटी रोड को जाम किया है, उनकी सूची तैयार की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बिहार में इस जिले की पुलिस नंबर वन, इन पांच जिलों का नाम सबसे लास्ट में; तीन मानकों से तय हुई रैंकिंग

किडनी बेच पैसे कमाने का लालच, नेपाली बच्चे को अगवा कर की हत्या; दरभंगा में तमाशा दिखाने आया था पूरा परिवार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।