Move to Jagran APP

Gaya Crime: बदमाश ने जदयू नेता की पत्नी के गले से खींची चेन, घर के दरवाजे पर खड़ी पीड़‍िता रह गई सन्‍न

Bihar केंदूई में घर के दरवाजे पर जदयू नेता की पत्‍नी की सोने की चेन छीनकर शातिर बदमाश फरार हो गया। पीड़‍िता ने बताया कि बदमाश मोटरसाइकिल पर आया और गले से चेन छीनकर फरार हो गया। महिला सन्न रह गई। पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। टीम घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। मह‍िला जदयू नेता सह बीटीएमसी के सदस्य डा.अरविंद कुमार सिंह की पत्नी है।

By neeraj kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 20 Jul 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
घर के दरवाजे पर खड़ी महिला का सोने का चेन छीनकर शातिर बदमाश फरार हो गया। (सांकेतिक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, गया। गया-बोधगया तटीय मार्ग पर मगध मेडिकल कालेज थाना क्षेत्र के केंदूई में घर के दरवाजे पर खड़ी महिला का सोने का चेन छीनकर शातिर बदमाश फरार हो गया। पीड़ित महिला बिहार के सतारूढ़ दल के जदयू नेता सह बीटीएमसी के सदस्य डा.अरविंद कुमार सिंह की पत्नी है।

बताया गया कि वह केंदूई स्थित घर के दरवाजा पर खड़ी थी। इसी बीच मोटरसाइकिल सवार बदमाश आया। गले से चेन छीनकर फरार हो गया। महिला सन्न रह गई। घटना की सूचना मगध मेडिकल कालेज थाना की पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा में खंगाल रही है।

गया जंक्शन पर रेल यात्री असुरक्षित

गया जंक्शन को विश्वस्तरीय स्टेशन निर्माण को लेकर पुराने भवनों को तोड़कर नये भवनों का निर्माण किया जा रहा है। इस कारण पूरे क्षेत्र में एक साथ निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। वहीं, गया स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन निर्माण को लेकर गया जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों पर जाने के लिए दर्जन भर स्थान खुले हुए है।

रेल यात्री गया जंक्शन से ट्रेन पकड़ने के दौरान दिन हो या रात असुरक्षित महसूस करते है। रेल यात्रियों से गया जंक्शन क्षेत्र में छिनतई की घटना में प्रतिदिन हो रही है। रेल सूत्रों के अनुसार, गया जंक्शन पर रेल यात्रियों से समानों की चोरी और छिनतई की घटना में काफी बढ़ोत्तरी हुई है।

वहीं, बदमाशों के द्वारा रेल यात्रियों से छिनतई के दौरान जोड़-जबदस्ती करने पर चाकू मार कर उनके सामान, मोबाइल, नकद के अलावे पर्स हो या बैग छिनकर भाग निकलता है। गया जंक्शन पर रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए आरपीएफ-जीआरपी के अलावे सीआइबी की टीम 24 घंटे शिफ्ट के अनुसार ड्यूटी बजा रहे है।

वहीं, ट्रेनों को सुरक्षित गया जंक्शन से पास कराने की भी जिम्मेवारी भी आरपीएफ-जीआरपी के अलावे आरपीएफ सीआइबी की टीम को है। इसके बावजूद भी चोरी और छिनतई की घटना पर लगाम नहीं लगाया जा पा रहा है। --

रेलवे आफिसर गेस्ट रूम से स्टेशन डायरेक्टर के मोबाइल की चोरी गया स्टेशन डायरेक्टर का गुरुवार की अल सुबह गया जंक्शन परिसर स्थित रेलवे आफिसर गेस्ट रूम से मोबाइल की चोरी कर लिया गया। इस मामले में स्टेशन डायरेक्टर केएन सहाय के द्वारा रेल थाना में केस भी दर्ज किया गया।

रेल थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि स्टेशन डायरेक्टर केएन सहाय के द्वारा मोबाइल चोरी का आवेदन दिया गया है। इस घटना को लेकर आरपीएफ-जीआरपी के अधिकारियों व जवानों के द्वारा छानबीन किया जा रहा है।

वहीं, बीते दिनों गया जंक्शन के पिलग्रि‍म प्लेटफार्म के हावड़ा छोर में जहानाबाद के एक यात्री को चाकू मारकर सामान और नकद की बदमाशों के द्वारा छिनतई किया गया था। ऐसी घटना यात्रियों की सामान, मोबाइल,पर्स व बैग की चोरी की लगातार हो रही है।

पिलग्रि‍म प्लेटफार्म के बगल में नशेड़ियों का बना अड्डा

गया जंक्शन के पिलग्रि‍म प्लेटफार्म के बगल में नशेड़ियों का अड्डा बन गया है। रेलवे की ओर से हाल के दिनों से पिलग्रिम प्लेटफार्म से गया से धनबाद, गया-हावड़ा,गया-किऊल के अलावे आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन कराया जा रहा है।

सुबह से रात तक रेल यात्रियों का आना-जाना लगा हुआ रहता है। इसके बावजूद रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं है। यहीं कारण बदमाशों के द्वारा रेल यात्रियों को दिन हो रात में गुजरने वाले को अपना शिकार बना रहे है।

दुकानों में नशे के सामान की ब्रिकी पर रोक लगाने की जरूरत

गया जंक्शन परिसर के दुकानों में नशे के सामान की ब्रिकी पर रोक लगाने की जरूरत है। रेल सूत्रों के अनुसार, बदमाशों के द्वारा रात में स्टेशन के पिलग्रिम प्लेटफार्म के अगल-बगल क्षेत्रों में नशा किया जाता है। बदमाश नशा करने में बानफिक्स, गांजा, अफिम-चरस एवं शराब के अलावे अन्य नशा का सेवन करते है।

इसके बाद यात्रियों का शिकार बनाने काम करते है। वहीं, रेल यात्रियों को स्टेशन रोड स्थित मुरलीहिल पहाड़ी, बैरागी, जनता कालोनी,खरखुरा, बम बाबा, डेल्हा भूईटोली के अलावे अन्य क्षेत्रों के बदमाश के द्वारा स्टेशन परिसर में नशा कर शिकार बनाने का काम करते है।

यह भी पढ़ें - 

Bihar News: गया SSP ने पूर्व थानेदारों समेत 50 दारोगा के ख‍िलाफ दर्ज कराई FIR, क्‍या है एक्‍शन की वजह?

पूर्व राजद विधायक के बेटे समेत 14 कुख्यातों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित, सूचना देने वालों को दी जाएगी पुरस्कार राशि

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।