Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya: एसएसपी कार्यालय के बगल में नवनिर्मित बंद गया प्रेस क्लब में भीषण चोरी, टीवी, पंखा सहित कई सामान गायब

वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय के ठीक बगल में नवनिर्मित बंद गया प्रेस क्लब में गुरुवार की देर रात भीषण चोरी हुई है। क्लब के सभी कमरे में लगे सामान गायब हैं। पूरी प्लानिंग के साथ बदमाशों ने बारी-बारी से प्रत्येक कमरे में लगे साज-सज्जा का समान गायब किया है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Updated: Sat, 15 Oct 2022 11:13 AM (IST)
Hero Image
प्रेस क्लब गया की तस्वीर जहां हुई चोरी

 जागरण संवाददाता, गया : जिला मुख्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय के ठीक बगल में नवनिर्मित बंद गया प्रेस क्लब में गुरुवार की देर रात भीषण चोरी की वारदात हुई है। क्लब के सभी कमरे में लगे सामान गायब हैं। पूरी प्लानिंग के साथ बदमाशों ने बारी-बारी से प्रत्येक कमरे में लगे साज-सज्जा का समान गायब किया है। यह घटना सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के एसएसपी कार्यालय, मगध सेंट्रल को-ओपरेटीव बैंक व अपर निबंधन कार्यालय के समीप प्रेस क्लब का भवन बना हुआ है। जहां ताला को तोड़कर बदमाशों ने सभी सामान को आसानी से गायब कर फरार हो गए। सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने प्रेस क्लब में भीषण चोरी की प्राथमिकी कराई है। 

उन्होंने प्राथमिकी में बताया कि प्रेस प्रतिनिधियों को बैठने के लिए क्लब का निर्माण कराया गया था। दो मंजिला भवन के अलग-अलग कमरे से सामान गायब होने की जानकारी शुक्रवार को मिली। इस घटना से डीएम को अवगत कराते हुए थाने में आवेदन दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब से सात पीस छिटकनी, एक पीस एलईडी टीवी, 07 पीस पंखा, 15 पीस एलईडी बल्ब, 10 पीस अल्मुनियम स्लडिंग, 12 पीस बिजली बोर्ड सहित स्वीच, भवन के सिढ़ी के नीचे बिजली का मेन बोर्ड, 05 पीस शौचालय में लगे फैन, 05 पीस शौचालय में लगे फ्लैश, दो पीस बेसिन एवं यूरिनल आदि सामान की चोरी हुई है। यहां रखे कुर्सी और टेबुल सुरक्षित हैं। 

ताला काटकर क्लब में किया प्रवेश

घटना की सूचना पर सिविल लाइन्स थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जांच-पड़ताल में यह सामने आई कि बदमाश मुख्यद्वार की चाहरदीवारी को फांदकर प्रवेश किया है। उसके बाद प्रवेश द्वार पर लगे ताला को काटकर अंदर के कमरा में दाखिल हुआ है। बहुत हीं आराम से बदमाशों ने गैस कटकर का उपयोग कर सभी कमरा में लगे वायरिंग को काटा गया है। बिजली बोर्ड का उखाड़ा गया है। इतना हीं शौचालय लगे कई सीट को क्षतिग्रस्त कर दिया है। खिड़की लगे स्लडिंग को मशीन के जरीए उखाड़ा गया है। इन सभी वारदात को अंजाम देने में कई घंटा भी लगा होगा। इन सामान को ले जाने के लिए वाहन का उपयोग हुआ है। 

प्रेस भवन में नहीं लगा है सीसीटीवी 

चूंकि इस भवन में सीसीटीवी नहीं लगा हुआ है। इस कारण से बदमाशों की कोई पहचान नहीं हुई है। लेकिन पुलिस की माने तो संवेदक द्वारा इन्हें क्लब में लगाए गए सामानों की पूरी जानकारी थी। वह भी शक के घेरे में आ रहे हैं। पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि संवेदक से भी इस मामले में पूछताछ होगी।

जून 21 में सीएम रिमोट से किए थे उदघाटन

जानकार बताते है कि गया प्रेस क्लब का निर्माण बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा कराया गया था। बीते 21 जून 21 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उदघाटन रिमोट से किये थे। उसके बाद इसकी देखरेख सूचना जनसंपर्क विभाग कर रहा था। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा किसी भी पत्रकारों के संगठन या प्रतिनिधि को हैंडओवर नहीं किया गया था। इस कारण से प्रेस क्लब की निगरानी नहीं हो रही थी। यहां किसी सुरक्षा प्रहरी की भी प्रतिनियुक्ति नहीं की गई थी।

मामले में बोले सिविल लाइन के थानाध्यक्ष

सिविल लाइन्स गया के थानाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने बताया कि

सूचना मिलने पर पुलिस जांच करने गई थी। लेकिन अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है। जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें