Move to Jagran APP

Gaya News: त्योहार को लेकर पुलिस पदाधिकारि‍यों को अलर्ट रहने के निर्देश, गश्ती और वाहन चेकिंग पर जोर

Gaya Police वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती की अध्यक्षता में मंगलवार को अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। एसएसपी सभी स्तर के पुलिस पदाधिकारी को कहा कि इस माह में त्योहार है। त्योहार को लेकर 24 घंटे अलर्ट मोड में रहे। सभी थाना क्षेत्रों में निरंतर वाहन चेकिंग करेंगे। इसी क्रम में मंगलवार को जिले के 72 स्थानों पर एक साथ वाहन चेकिंग अभियान शुरु की गई।

By neeraj kumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 07 Nov 2023 11:31 PM (IST)
Hero Image
Gaya News: त्योहार को लेकर पुलिस पदाधिकारि‍यों को अलर्ट रहने के निर्देश, गश्ती और वाहन चेकिंग पर जोर

जागरण संवाददाता, गया। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती की अध्यक्षता में मंगलवार को अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। एसएसपी सभी स्तर के पुलिस पदाधिकारी को कहा कि इस माह में त्योहार है। त्योहार को लेकर 24 घंटे अलर्ट मोड में रहे।

सभी थाना क्षेत्रों में निरंतर वाहन चेकिंग करेंगे। इसी क्रम में मंगलवार को जिले के 72 स्थानों पर एक साथ वाहन चेकिंग अभियान शुरु की गई। वाहन चेकिंग में हेलमेट की जांच की गई, जो बिना हेलमेट के वाहन चला रहे थे, उन पर गाज गिरी। उनसे जुर्माना वसूल किया गया।

फ्लैग मार्च करेगी पुलिस

एसएसपी ने बताया कि थाना क्षेत्र में प्रत्येक दिन-रात में गश्ती करेंगे। संदिग्ध पर नजर रखे। वैसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे। त्योहार के मौसम में प्रतिबंधित शराब की ढुलाई और सेवन को रोकेंगे, ताकि आपके क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार संपन्न हो। समय-समय पर उपलब्ध बल के साथ फ्लैग मार्च करेंगे।

अभियान चलाकर गंभीर और शीर्षकांड के आरोपितों को गिरफ्तार जेल भेजने का निर्देश दिया गया। लंबित कांड को अनुसंधान को पूरा करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करेंगे। इसी तरह एससी-एसटी और महिला अत्याचार कांडों को गंभीरता से कार्रवाई करेंगे।

बैठक में आमस थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह एवं आमस थानाध्यक्ष अनिल कुमार व तकनीकी सेल के पदाधिकारी को कुख्यात बदमाश और दो दर्जन कांडों का आरोपित फोटो खान को गिरफ्तार करने में सफलता मिलने पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसी तरह चोरी की मोटरसाइकिल बेहतर उपलब्धि हासिल करने में सफलता मिलने पर रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार को सम्मानित किया गया। बताया गया कि गया जिले में 220 मोटरसाइकिल की चोरी हुई है। इसमें से 110 मोटरसाइकिल को पुलिस ने आपरेशन अरूणोदय के तहत बरामद किया गया।

इस कारण से रामपुर थानाध्यक्ष प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। कुख्यात बदमाश तिरैल यादव को पकड़ने पर तकनीकी सेल के राजेश कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा किए थे। इस कारण से इन्हें सम्मानित किया गया। शहरी क्षेत्र में जाम से निजात दिलाने को लेकर भी निर्देश दिया गया है।

क्रेडिट ऑडिटर पदाधिकारी पद पर योगदान करने पहुंचा युवक गिरफ्तार 

गया। रामपुर थाना क्षेत्र के बैंक आफ इंडिया एपी कालोनी शाखा से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि क्रेडिट आडिटर पदाधिकारी पद पर एक युवक योगदान करने के लिए पहुंचा था, लेकिन बैंक में उसका थम और फोटो मैच नहीं कर रहा था।

शक होने पर बैंक से स्थानीय थाना को सूचना दी गई, जहां उसकी गिरफ्तारी की गई है। बताया गया कि वह युवक जहानाबाद जिला का रहने वाला है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि बैंक की लिखित परीक्षा में उसके बाद कोई और युवक ने परीक्षा दिया था। यह बात उसने पूछताछ में स्वीकार किया है।

यह भी पढ़ें - Bihar News: श्मशान में बेटे की जलती चिता पर कूद गई मां, हालत गंभीर; पुत्र ने फांसी लगाकर दी थी जान

यह भी पढ़ें - नीतीश का आरक्षण के बाद एक और दांव, इन लोगों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये; पढ़ें विधानसभा में कही ये बड़ी बातें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।