Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya News: थाईलैंड के पर्यटक ने महाबोधि मंदिर में किया पिंडदान, अगले वर्ष परिवार संग आने का वादा

Gaya News थाईलैंड से आए पर्यटक वसानोप वाचिरामन ने बोधगया के महाबोधि मंदिर में पिंडदान किया। उन्होंने कहा कि यह अनुभव भावुक और अद्वितीय था। पिंडदान अपने पूर्वजों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और सांस्कृतिक-धार्मिक जड़ों से जुड़ने का माध्यम है। वाचिरामन ने कहा कि अगले वर्ष परिवार और दोस्तों के साथ इस अनुष्ठान में भाग लेंगे। गया पूरी दुनिया के पर्यटकों के लिए एक विशेष आस्था का केंद्र है।

By subhash kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
गया में पिंड दान करते थाईलैंड के टूरिस्ट (जागरण)

जागरण संवाददाता, गया। Gaya News: बोधगया में स्थित महाबोधि मंदिर में में थाईलैंड से आए पर्यटक वसानोप वाचिरामन ने पिंडदान किया। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस पवित्र अनुष्ठान में भाग लूंगा। वासानोप वाचिरामन ने पिंडपादान का अनुष्ठान देखा, जहां श्रद्धालु अपने पूर्वजों का पिंडदान करते हैं।

स्थानीय गाइड अमर सिंह ने उन्हें इस धार्मिक प्रक्रिया और इसकी ऐतिहासिक एवं आध्यात्मिक महत्ता के बारे में समझाया। वाचिरामन ने बताया यह मेरे लिए एक अत्यंत भावुक और अद्वितीय अनुभव है।

पिंडदान न केवल मेरे पूर्वजों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का एक माध्यम है, बल्कि यह हमें अपने सांस्कृतिक और धार्मिक जड़ों से जोड़ता है। महाबोधि मंदिर, जहां भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी, पूरी दुनिया के बौद्ध श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए एक विशेष आस्था का केंद्र है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें