Move to Jagran APP

Bihar News: गया के ट्रैफिक पुलिसकर्मी की इस ईमानदारी को जान कहेंगे वाह-वाह, एसएसपी आशीष भारती की भी करेंगे तारीफ

गया पुलिस ने एक महिला का खोया हुआ बैग लौटाया जिसमें ₹10000 नकद सोने के आभूषण थे। ट्रैफिक पुलिस जवान ने ईमानदारी का परिचय देते हुए बैग में रखे कागजात के आधार पर महिला को खोज निकाला और उसे बैग सौंप दिया। पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि कोई भी गुम या भुला हुआ सामान मिलने पर उसे वास्तविक धारक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

By neeraj kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
गया में रुपये से भरा बैग को ट्रैफिक पुलिस ने लौटाया।

जागरण संवाददाता, गया। इन दिनों नवरात्र और दशहरा का गया में माहौल है। सभी लोग परिवार के साथ दशहरा पर्व का आनंद लेने गया की सड़कों पर निकले हैं। गया पुलिस भी आम नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चुस्त और दुरुस्त है।

इसी क्रम में गया शहर के रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकड़िया मोड़ के समीप एक महिला का रुपए से भरा बैग गिर गया। महिला काफी चिंतित और तनाव में थी। इसी क्रम में ड्यूटी में तैनात रहे ट्रैफिक पुलिस जवान को रुपये से भरा बैग मिल गया।

जवान ने अपने ईमानदारी का परिचय देते हुए बैग में रहे कागजात के आधार पर उसे महिला को खोज निकाला और रुपए से भरा बैग उसे महिला को सौंप दिया। पीड़ित महिला ने उसे ट्रैफिक जवान को धन्यवाद करते हुए अपना बैग खोली।

बैग में था ₹10000 नगद व स्वर्ण आभूषण

महिला ने पुलिस को बताया कि इस बैग में करीब ₹10000 नगद, सोने का आभूषण, कई महत्वपूर्ण कागजात और गोदरेज व लाकर की चाबी थी।

महिला ने कहा गया पुलिस ने अपने ईमानदारी का परिचय देते हुए हमें बहुत बड़ा संकट से बचा लिया है। इसके लिए गया पुलिस और ट्रैफिक जवान को शुक्रिया।

पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने दिए सख्त निर्देश

वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने दुर्गा पूजा में सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी गुम या भुला हुआ सामान मिलने पर उसे वास्तविक धारक को ढूंढ कर उसे वापस उपलब्ध करना सुनिश्चित करें।

इसी क्रम में एक यातायात पुलिस के कर्मी को एक गुम हुआ पर्स प्राप्त हुआ, जिसमे काफी सारा नगद पैसा एवं कीमती सामान था।

उक्त पुलिस कर्मी के द्वारा वरीय पदाधिकारी को इस सूचना से अवगत कराते हुए पर्स में रखे आधार कार्ड से उक्त पर्स के वास्तविक धारक का पता लगाया गया।

तत्पश्चात उनके पते पर पहुंचकर उनका पर्स वापस किया गया। इस तत्परता और सेवा भाव के लिए उक्त महिला एवं उनके परिजन ने गया पुलिस का हार्दिक आभार प्रकट किया।

रावण वध की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे गया एसपी

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने दुर्गा पूजा एवं नवरात्री पर्व को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से स्वयं लगातार भ्रमणशील रहकर विभिन्न पूजा पंडालों एवं रावण दहन को लेकर निर्धारित स्थलों का निरीक्षण किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज एसएसपी ने गया जिले के मानपुर के मुफस्सिल थाना अंतर्गत रसलपुर गांव के निकट कल होने वाले रावण दहन को लेकर निर्धारित स्थल का निरीक्षण किया।

इस दौरान, उन्होंने आयोजकों और संबंधित पदाधिकारियों को रावण दहन के समय, रावण के पुतले को सुरक्षित दूरी पर रखने, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मजबूती से बैरिकेड्स लगाने एवं अन्य सभी सुरक्षा उपायों के पुर्णतः अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Bihar Flood News: बाढ़ प्रभावित 3.21 लाख परिवारों के खाते में भेजे गए रुपये, जानें फसल नुकसान वाली राशि कब मिलेगी?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें