Move to Jagran APP

आइआइएम गया के छात्र खुशी से झूमे, छात्रोें का शत-प्रतिशत प्लेसमेंट, इतने लाख का मिला पैकेज

प्लेसमेंट समिति में अमेज़ॅन बीएनवाइ मेलान और मैकिन्से डेलायट मार्गन स्टेनली क्राम्पटन आदित्य बिड़ला समूह डालमिया भारत समूह एक्सेंचर काग्निजेंट बर्जर पेंट्स न्यूजेन आशीर्वाद पाइप्स इमामी एग्रोटेक आदि प्रसिद्ध संगठन शामिल थे।संस्थान ने औसत पैकेज में 24 प्रतिशत की वृद्धि की है। आइआइएम बोधगया की स्थापना वर्ष 2015 में हुई।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Updated: Fri, 11 Feb 2022 02:16 PM (IST)
Hero Image
आइआइएम एमबीए के छठे बैच के छात्रोें को 30.50 लाख का मिला पैकेज

 जागरण संवाददाता, बोधगया : महामारी और धीमी अर्थव्यवस्था के बावजूद आइआइएम बोधगया के बैच 2020-2022 के छात्रों का शत-प्रतिशत प्लेसमेंट सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। प्लेसमेंट टीम ने विभिन्न डोमेन और प्रोफाइल के 100 संगठनों के साथ बैच की विविधता को पूरक बनाया। प्लेसमेंट में बैंकिंग, बीएफएसआई और फिनटेक, कंसल्टेंसी, मैन्युफैक्चरिंग, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी), एनालिटिक्स से लेकर आनलाइन सर्विसेज, रियल एस्टेट और एडटेक आदि विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों ने हिस्सा लिया। 

औसत पैकेज में 24 प्रतिशत की वृद्धि 

प्लेसमेंट समिति में अमेज़ॅन, बीएनवाइ मेलान और मैकिन्से, डेलायट, मार्गन स्टेनली, क्राम्पटन, आदित्य बिड़ला समूह, डालमिया भारत समूह, एक्सेंचर, काग्निजेंट, बर्जर पेंट्स, न्यूजेन, आशीर्वाद पाइप्स, इमामी एग्रोटेक आदि प्रसिद्ध संगठन शामिल थे। पिछले बैच की तुलना में इस बैच के आकार में 68 प्रतिशत की वृद्धि हुई। संस्थान ने औसत पैकेज में 24 प्रतिशत की वृद्धि की है। आइआइएम बोधगया की स्थापना वर्ष 2015 में हुई। संस्थान ने तब से कई अवसरों पर अपनी क्षमता साबित की है। 

भविष्य में भी कर्मठ प्रबंधकों का समूह प्रदान करता रहेगा संस्थान

आइआइएम बोधगया ने एमबीए बैच 2020-22 के माध्यम से भारत एवं विश्व के आनेवाले कल के लिए सचेतन नेतृत्वकर्ताओं का समूह तैयार करने के अभियान में सफलता अर्जित किया है। निदेशक डा. विनिता सहाय ने भरोसा जताया कि संस्थान भविष्य में भी उद्यमों एवं उद्योगों को कर्मठ प्रबंधकों का समूह प्रदान करता रहेगा। प्लेसमेंट प्रकोष्ठ, आइआइएम अध्यक्ष ने आश्वासन प्रदान किया कि आनेवाला समय संस्थान के छात्रों के कैरियर के लिए काफी सुगम्य एवं सफलताओं से भरपूर होगा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।