Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya News: प्‍यार हो तो ऐसा...पति-पत्‍नी को नींद में आया दिल का दौरा, दोनों ने एक साथ दुनिया को कहा अलविदा

शादी के वक्‍त अग्नि के चारों ओर फेरे लेते वक्‍त दंपती सात जन्‍मों तक साथ जीने-मरने की कसम खाते हैं लेकिन वास्‍तविक जीवन में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है। एक ऐसा ही वाक्‍या बिहार के गया जिले से सामने आया है जहां पति-पत्‍नी को रात में सोते वक्‍त साथ में दिल का दौरा पड़ा और दोनों ने एक साथ दुनिया को अलविदा कह दिया।

By himanshu gautam Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 04 Jan 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
दंपती की मौत के बाद रोते-बिलखते हुए परिजन।

संवाद सूत्र, फतेहपुर। शादी के बंधन में बंधते वक्त अग्नि को सात फेरे लेकर साथ जीने -मरने की कसम खाने वाले एक दंपती की एक समय मे एक साथ प्राकृतिक मौत हो गई है। इसे होनी कही जाय या अनहोनी। इसकी चर्चा क्षेत्र में काफी हो रही है। घटना टनकुप्पा प्रखंड के ढिबर पंचायत के शिला गांव की है।

रात को नींद में दोनों को साथ आया दिल का दौरा

मृतक दिनेश मिस्त्री (40 वर्ष) पत्नी रिंकू देवी (35 वर्ष) शिला गांव के रहने हैं। बहुत कम देखने या सुनने को मिलता है कि पति-पत्‍नी की एकसाथ नैचुरल डेथ हुई हो।

मृत दंपती की पुत्री काजल कुमारी ने बताया कि बीती रात मम्‍मी-पापा खाना खाकर कमरे में सोने गए। दोनो की रात में सोए अवस्था में प्राकृतिक मौत हो गई। रात में कब और कैसे मौत हुई इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

मृतक दंपती की फाइल फोटो। 

बेटी ने आधी रात को बुलाया डॉक्‍टर

बेटी ने कहा, मैं रात में किसी काम के लिए मां को उठाने गई, तब देखा कि दोनों मृत पड़े हैं। पड़ोस वालो को बुलाकर घर ले आई। ग्रामीण चिकित्सक को बुलाकर दिखाया। चिकित्सक ने दोनों की मौत की पुष्टि की।

प्रथम दृष्टया में मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया जा रहा है। दोनों को पहले से ऐसी कोई खास बीमारी भी नहीं थी। दोनों बिल्कुल स्वस्थ्य थे। इस घटना को सुनकर यकीन कर पाना मुश्‍किल है।

आज ही बेटी को देखने आने वाले थे लड़के वाले

दिनेश एवं रिंकू को दो लड़का एवं एक लड़की है। सभी भाई बहन अविवाहित हैं। आज बेटी की शादी के लिए लड़केवाले देखने भी आने वाले थे। दिनेश बाहर में लकड़ी मिस्त्री का काम करता था। लड़की की शादी के सिलसिले में वह घर आया था।

बड़ा बेटा जयकेश कुमार चेन्नई में रहता है। उसके घर पहुंचने के बाद दोनों का दाह संस्‍कार किया जाएगा। एक साथ दंपती की मौत की घटना की जानकारी पाकर पंचायत की मुखिया रंजु देवी, समाजसेवी लालु यादव, रूपेश कुमार सहित अन्य लोग पहुचकर शोकाकुल स्वजनों से मिलकर दुख व्यक्त करते हुए सांत्‍वना दिए।

यह भी पढ़ें: DLED Second Year Exam Date: डीएलएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा की नई तारीख आई सामने, पढ़ें पूरा कार्यक्रम

यह भी पढ़ें: अब घोटाला करेंगे तो ईडी जाएगी ही... अरविंद केजरीवाल पर भाजपा नेता का निशाना, कहा- कानून भ्रष्‍टाचारियों को छूट नहीं देता