Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मुकेश सहनी को भद्दी गालियां देने वाला आमस थानेदार निलंबित, IG क्षत्रनील ने दिए जांच के आदेश

गया के आमस थाना के पुलिस निरीक्षक इंद्रजीत कुमार को विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। मगध रेंज के आइजी क्षत्रनील सिंह ने सोमवार को उन्हें निलंबित कर दिया। इस मामले की जांच के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

By neeraj kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 23 Sep 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
मुकेश सहनी को गाली देने वाला आमस पुलिस निरीक्षक निलंबित। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गया। विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी का नाम लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले गया के आमस थाना के गालीबाज पुलिस निरीक्षक इंद्रजीत कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

मगध रेंज के आइजी क्षत्रनील सिंह ने सोमवार को इन्हें निलंबित कर दिया। निलंबित पुलिस निरीक्षक को मुख्यालय पुलिस केंद्र गया में योगदान करने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही, पुलिस निरीक्षक के विरुद्ध लगाए गए आरोपों की विस्तृत जांच के लिए एक सप्ताह का समय निर्धारित किया गया है।

इन पर विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध स्पष्टीकरण की मांग की गई है। यह कार्रवाई गया के पुलिस कप्तान आशीष भारती की अनुशंसा पर की गई थी।

शेरघाटी एएसपी ने लिया था संज्ञान

पुलिस निरीक्षक पर आरोप है कि इनके द्वारा वीआइपी नेता पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया। जिसका ऑडियो प्रचारित हो गया था।

मामला संज्ञान में आने पर शेरघाटी एएसपी ने उस आडियो की जांच की और उसे सत्य पाया था। उन्हीं की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने पुलिस निरीक्षक को निलंबित करने की अनुशंसा आइजी से की थी। उसके बाद कार्रवाई की गई है।

वीआईपी ने नीतीश कुमार पर निशाना

दारोगा पर कार्रवाई के बाद वीआइपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि नीतीश कुमार के शासन में छोटे अफसर हों या फिर आला अधिकारी सभी बेलगाम हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जिस विधि-व्यवस्था की नीतीश कुमार बात करते हैं उसका जीता जागता उदाहरण हर दिन सामने आ रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री खामोश क्यों हैं? उन्होंने साफ लहजे में कहा कि यह दलितों का अपमान है।

यह भी पढ़ें: Mukesh Sahani: थानेदार ने VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी को दी भद्दी गालियां, ऑडियो वायरल; SP ने दिए जांच के आदेश

'तुम पति को टेंशन काहे देती हो, हमें को-ऑपरेट करो...'; महिला का दारोगा पर गंभीर आरोप; सामने आया ऑडियो