Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार से थाईलैंड, भूटान और म्यांमार जाना और भी आसान, 10 अक्टूबर से यहां पर मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 10 अक्टूबर से अंतरराष्ट्रीय विमानों का उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा विंटर फ्लाइट शेड्यूल जारी किया गया है। जिसके अनुसार इस बार के पर्यटन सीजन में तीन देशों से 14 विमान अंतरराष्ट्रीय उड़ान के तहत गया आएंगे। इनमें सर्वाधिक उड़ान सेवा थाईलैंड के लिए है। 10 अक्टूबर से थाई एयरवेज की उड़ान शुरू होगी।

By vinay mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
गया हवाईअड्डे पर 10 अक्टूबर से उतरेंगे अंतरराष्ट्रीय विमान

जागरण संवाददाता, बोधगया। गया हवाईअड्डे पर 10 अक्टूबर से अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विंटर फ्लाइट शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार, इस बार के पर्यटन सीजन में तीन देशों से 14 विमान गया आएंगे। इनमें सर्वाधिक उड़ान सेवा थाईलैंड से है। 10 अक्टूबर से थाई एयरवेज की उड़ान शुरू होगी।

16 अक्टूबर से म्यांमार नेशनल एयरलाइंस, 27 अक्टूबर से थाई एयर एशिया, 30 अक्टूबर से म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल, नवंबर व दिसंबर में ड्रक एयरवेज व भूटान एयरलाइंस की उड़ान सेवा शुरू होगी।

ये रहा विंटर शेड्यूल

जारी शेड्यूल के अनुसार, थाई एयर एशिया की सेवा पूरे सप्ताह थाईलैंड-गया के बीच रहेगी। म्यांमार एयरवेज की उड़ान सप्ताह में छह दिन, म्यांमार इंटरनेशनल एयरलाइंस की सेवा सप्ताह में दो दिन, ड्रक एयर और भूटान एयरलाइंस की सेवा सप्ताह में दो दिन होगी।

एयरपोर्ट निदेशक बंगजीत साहा ने बताया कि थाईलैंड, भूटान और म्यांमार के लिए 14 विमानों के उड़ान भरने की अनुमति दी गई है। घरेलू उड़ान के तहत इंडिगो का विमान दिल्ली और कोलकाता के बीच उड़ान भरेगा।

निदेशक ने बताया कि पर्यटन सीजन के दौरान वियतनाम सहित अन्य बौद्ध देशों से चार्टर्ड विमान का भी आवागमन होगा।

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार के वाहन चालक ध्यान दें, 1 अक्टूबर से इस एप को कर लें इंस्टॉल; मिलेगी 5 बड़ी जानकारी

ये भी पढ़ें- Challan News: अब शहरों में भी कटेगा बीमा-प्रदूषण फेल वाहनों का ऑटोमैटिक ई-चालान, नई तकनीक से बचना मुश्किल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर