Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: गया जंक्शन पर युवक की बैग से मिला नोटों का अंबार, होटल की छापेमारी में भी मिले लाखों रुपये; गिरफ्तार

गया जंक्शन पर एक युवक को 53 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ ने युवक को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हवाले कर दिया है। युवक की पहचान सुमित कुमार अग्रवाल के रूप में हुई है। वह झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले का रहने वाला है। सुमित ने पूछताछ में बताया कि वह गया रोहतास और औरंगाबाद में सप्लाई की गई टीएमटी छड़ की राशि वसूलने आया था।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 29 Sep 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार युवक और बरामद पैसों के साथ आरपीएफ की टीम।

जागरण संवाददाता, गया। आरपीएफ ने बिहार के गया जंक्शन से रविवार को एक युवक को करीब 53 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए आरपीएफ ने इतनी बड़ी रकम के साथ गिरफ्तार युवक को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों के हवाले कर दिया है। आगे इस मामले की जांच अब आयकर विभाग की टीम कर रही है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि नोटों के बंडल के साथ गिरफ्तार युवक की पहचान 30 वर्षीय सुमित कुमार अग्रवाल के पिता का नाम चित्रगुप्त अग्रवाल है, जो कि महोलिया गांव महोलिया थाना गालूडीह जिला पूर्वी सिंहभूम झारखंड का रहने वाला है।

गया स्टेशन रोड के एक होटल में भी छापेमारी

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया गिरफ्तार व्यक्ति सुमित निशानदेही पर गया स्टेशन रोड स्थित एक होटल में छापेमारी की गई। होटल से भी 28 लाख 84 हजार 300 रुपये बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि गया जंक्शन और होटल से 52 लाख 84 हजार 300 रुपए बरामद किया गया है।

सुमित अग्रवाल ने पूछताछ में बताया कि वह झारखंड के जमशेदपुर स्थित जुगसलाई नया बाजार से संजय भालोटीया के यहां पिछले छह सालों से नौकरी कर रहा है।

उसने बताया कि संजय भालोटीया की लोहे की छड़ की कंपनी है। मालिक के आदेश पर वह गया, रोहतास और औरंगाबाद में सप्लाई की गई टीएमटी छड़ की राशि वसूलने आया था। उसने बताया कि बरामद रुपये गया, नबीनगर और औरंगाबाद से वसूल कर लाया हूं।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को हवाले गिरफ्तार सुमित

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि इस संबंध में पटना के इनकम टैक्स निदेशक को सारी जानकारी दी गई। उनसे विभाग की टीम भेजने के लिए अनुरोध किया।

इसके बाद गया से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम आरपीएफ पोस्ट पहुंची। गिरफ्तार सुमित अग्रवाल से आवश्यक जांच पड़ताल कर कागजी कार्रवाई करते हुए अपने साथ अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें: Cyber ​​Crime: मुजफ्फरपुर पुलिस ने साइबर फ्रॉड के बड़े गिरोह का किया भंडाफोड़, 5 शातिर गिरफ्तार; सऊदी अरब से जुड़े तार

प्रेमिका के साथ कर दी ऐसी हरकत, युवती ने भाई संग मिलकर काट दिया प्राइवेट पार्ट; अब लवर के साथ खुद भी पहुंची जेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें