Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Ratna: 'नीतीश के लिए पीएम से करेंगे भारत रत्न देने की सिफारिश', जीतन राम मांझी का बड़ा बयान

जीतन राम मांझी ने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) द्वारा आयोजित संकल्प रैली में कहा कि अगर भूमि सुधार से गरीब का कल्याण हुआ तो वह पीएम मोदी से नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की सिफारिश करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि डोभी में 200 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में टेक्नोलॉजी सेंटर बनेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र का संबंधित मंत्रालय इसके लिए पहल कर चुका है।

By Devendra prasad yadav Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 07 Oct 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के लिए भारत रत्न की सिफारिश करेंगे जीतन राम मांझी। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, बांके बाजार (गया)। नीतीश कुमार विकास पुरुष त हथीं, लेकिन तब तक न मनबई, जब तक भूमि सुधार करके गरीब लोग के कल्याण न करअ हथीन। अगर ई काम कर देलथिन तो भारत रत्न के उपाधि खातिर हम प्रधानमंत्री से सिफारिश करबई।

ठेठ मगही में ये बातें केंद्रीय लघु सूक्ष्म उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी ने बांके बाजार में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) द्वारा आयोजित संकल्प रैली में कही।

'15 एकड़ में बनेगा टेक्नोलॉजी सेंटर'

उन्होंने कहा कि हम जो काम करते हैं, उसे नहीं कहते, लेकिन आज जरूरत पड़ी है तो कह रहे हैं। डोभी में 200 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में टेक्नोलॉजी सेंटर बनाया जाएगा, इसके लिए केंद्र का संबंधित मंत्रालय पहल कर चुका है।

अनुसूचित जाति के लोगों के लिए खुशखबरी

मांझी ने दावा किया कि अनुसूचित जाति के लिए गया जिले में छह एकड़ में एक हब बनाया जाएगा, जिसमें एससी-एसटी के पढ़े-लिखे लोगों को व्यवसाय और उद्योग की ट्रेनिंग दी जाएगी। बिहार में चार-पांच क्लस्टर सेंटर का निर्माण किया जाएगा। एमएसएमई द्वारा लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

इस मौके पर उपस्थित हम पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव कौशलेंद्र कुमार सिंह ने केंद्रीय मंत्री के सामने शेरघाटी से डालटेनगंज तक फोर लेन सड़क निर्माण, सोन से सोरहर नदी को जोड़ने और गया से डालटेनगंज तक रेल पथ निर्माण में मंत्रालय से स्वीकृत राशि को बढ़ाकर शीघ्र निर्माण शुरू करने की मांग रखी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में अब चूहे पर राजनीति, तेजप्रताप यादव और जीतन राम मांझी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

ये भी पढ़ें- Land For Job Case: लालू-तेजस्वी और तेजप्रताप को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी जमानत; अब 25 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें