Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहतास में बोले MLC संतोष सिंह, गांवों के विकास के संकल्प को पूरा कर रही नीतीश सरकार, बढ़ रहा बिहार

शुद्ध जल मुहैया कराने के लिए बिसेनी पंचायत के वार्ड संख्या सात में चौदह लाख उनतीस हजार एक सौ की लागत से नल जल योजना के तहत हाउडीह के एक सौ चालीस घरों को शुद्ध जल मिलना शुरू हो जाएगा।

By Prashant KumarEdited By: Updated: Fri, 06 Aug 2021 08:11 AM (IST)
Hero Image
नल जल योजना के तहत पानी टंकी का उदघाटन करते संतोष कुमार सिंह व अन्य। जागरण।

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (सासाराम)। रोहतास जिले के प्रखंड के हाउडीह गांव में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत ग्रामीण पेयजल योजना का निवर्तमान विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह ने गुरुवार को उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांवों के विकास के लिए जो संकल्प लिया है, उसे हर हाल में पूरा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गाव में नल जल एवं नाली गली का निर्माण कराया जा रहा है। शुद्ध जल मुहैया कराने के लिए बिसेनी पंचायत के वार्ड संख्या सात में चौदह लाख उनतीस हजार एक सौ की लागत से नल जल योजना के तहत हाउडीह के एक सौ चालीस घरों को शुद्ध जल मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना से गांव-गांव में पक्की सड़क बन रही है। जिससे लोगो को अब गांव में कीचड़ से निजात मिल रही है।

पूर्व में गाव की गलियां में लोगो को पैदल चलना मुश्किल था, आज गांव में वाहन फर्राटा रहे हैं। आज नीतीश की सरकार में लालटेन युग खत्म हो गया। जहां लोग पहले लालटेन व दीया के सहारे रात काटते थे, आज गाव में लोगों को पंखा कूलर एसी के सहारे रात कट रही है। मौके पर पूर्व मुखिया अशोक सिंह, पंचायत परामर्शी समिति के अध्यक्ष देशपति मौर्य, नीलेश पांडेय, रवि पांडेय समेत अन्य मौजूद थे।