Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DM ने वैक्‍सीनेशन को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक, कोरोना से लड़ने का बताया एकमात्र हथियार

कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने पंचायत में जाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य में और गति लाएं ताकि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

By Prashant KumarEdited By: Updated: Thu, 03 Jun 2021 05:35 PM (IST)
Hero Image
जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करते नवादा जिलाधिकारी। जागरण।

संवाद सूत्र, रोह (नवादा)। प्रखंड संसाधन केंद्र रोह में गुरूवार को पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने समीक्षा बैठक किया। बैठक कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि अपने-अपने पंचायत में जाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य में और गति लाएं, ताकि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

इसके लिये व्यापक रूप से प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए पंचायत के साथ साथ वार्ड व पंच स्तर के जनप्रतिनिधिओं की भूमिका काफी अहम है। इसके अलावा इन्होंने कहा कि मास्क, सेनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही कोरोना वैक्सीन लेना जरूरी है। इससे ही बचाव संभव है। डीएम यशपाल मीणा ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधि से टीकाकरण का हाल लिया। जिस पर उन्होंने कहा कि अभी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत काफी कम मात्रा में टीकाकरण किया गया है।

इसकी संख्या बढ़ानी होगी। इस समीक्षा बैठक में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राज किशोर प्रसाद और हेल्थ मैनेजर कानन प्रिया को निर्देश दिया कि क्षेत्र में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएं। इस मौके पर नवादा सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार मोहन, अनुमंडल पदाधिकारी रजौली चंद्रशेखर आजाद, नवादा अनुमंडल पदाधिकारी उमेश भारती, रोह प्रखंड के पूर्वी एवं पश्चिमी जिला परिषद सदस्य अनिरुद्ध प्रसाद सिंह, रीना देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार अश्विनी, रोह अंचल के सीओ सुश्री सौम्या, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि नवलेश कुमार, मुखिया सरोज सिंह, प्रियंका सिंह, मुखिया प्रतिनिधि अवधेश महतो, जय करण यादव, अजय कुशवाहा, मुकेश सिंह, दिनेश यादव समेत कई लोग मौजूद थे।