Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रजौली अनुमंडल अस्पताल के जनरल वार्ड में गंदगी देख उपाधीक्षक व हेल्थ मैनेजर पर भड़के नवादा सांसद

नवादा सांसद चंदन सिंह ने मंगलवार की शाम अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सांसद ने अस्पताल के जेनरल वार्ड डॉक्टर चैम्बर पीकू पोषण पुनर्वास केन्द्र ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण को देखा। वे उपाधीक्षक डॉ दिलीप कुमार व हेल्थ मैनेजर मो. इरशाद पर भड़क उठे।

By Prashant KumarEdited By: Updated: Wed, 23 Jun 2021 12:18 PM (IST)
Hero Image
नवादा सांसद चंदन सिंह ने किया अनुमंडल अस्‍पताल का निरीक्षण। जागरण आर्काइव।

संवाद सहयोगी, रजौली (नवादा)। नवादा सांसद चंदन सिंह ने मंगलवार की शाम अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया।निरीक्षण के क्रम में सांसद ने अस्पताल के जेनरल वार्ड, डॉक्टर चेम्बर, नवजात गहन चिकित्सा इकाई (पीकू), पोषण पुनर्वास केन्द्र, ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण को देखा। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के जेनरल वार्ड को देखकर वे उपाधीक्षक डॉ दिलीप कुमार व हेल्थ मैनेजर मो इरशाद पर भड़क उठे।

वार्ड में बेड पर बिछी चादर काफी गंदी थी। निरीक्षण के क्रम में लोगों ने सांसद चंदन सिंह से अस्पताल के जनरल वार्ड में ही कोरोना मरीजों और जेनरल मरीजों का एक साथ इलाज करने की बात कही। इसके बाद सांसद चंदन सिंह ने अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ दिलीप कुमार व हेल्थ मैनेजर मो इरशाद को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि जब कोरोना मरीजों के लिए वार्ड अलग है तो फिर जेनरल वार्ड में ही कोरोना मरीजों का इलाज क्यों किया जा रहा है। निरीक्षण के बाद सांसद चंदन सिंह ने उपाधीक्षक, चिकित्सकों व हेल्थ मैनेजर को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया।

डॉक्‍टरों की तारीफ भी की

सांसद ने चिकित्सकों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पूरे बिहार में नवादा के चिकित्सकों का कार्य काफी सराहनीय रहा। सांसद ने यह भी कहा कि अभी वे लोगों से मुलाकात कर रहे हैं साथ-साथ क्षेत्र में जो समस्याएं है, उन पर सभी का विचार भी लिया जा रहा है। जो भी कमियां होगी, उसे दूर करने का प्रयास करुंगा। उन्होंने नवादा जिले के लोगों से अपील भी किया कि अभी कोविड महामारी खत्म नही हुआ है। इस लिये सभी लोगों से निवेदन है कि जब भी घर से बाहर निकले मास्क जरूर पहने ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। मौके पर लोजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।