Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गया-हावड़ा, पटना-टाटा और वाराणसी-देवघर के बीच चलेंगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें, 15 सितंबर को शुभारंभ

गया-हावड़ा पटना-टाटा और वाराणसी-देवघर के बीच जल्द ही नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। 15 सितंबर को इन ट्रेनों का उद्घाटन किया जाएगा। गया-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस आसनसोल धनबाद और कोडरमा होते हुए चलेगी। पटना-टाटा वंदे भारत एक्सप्रेस मूरी बोकारो गोमो और गया के रास्ते से होकर गुजरेगी। वाराणसी और देवघर के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन डीडीयू-गया-नवादा रूट से परिचालित की जाएगी।

By subhash kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
15 सितंबर से चलेगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गया। New Vande Bharat Trains रेल यात्रियों के लिए नई अत्याधुनिक सुविधाएं एवं सेवाएं उपलब्ध कराने का क्रम जारी रखते हुए गया एवं हावड़ा, पटना एवं टाटा तथा वाराणसी एवं देवघर के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। 15 सितंबर को उद्घाटन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के साथ इन सेवाओं का शुभारंभ किया जाना है।

तीन मार्गों पर चलेंगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

  • Gaya Howrah Vande Bharat डीडीयू मंडल के जनसंपर्क विभाग के अनुसार, गया-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आसनसोल, धनबाद, और कोडरमा होते हुए चलेगी।
  • Patna Tata Vande Bharat वहीं, पटना-टाटा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मूरी, बोकारो, गोमो, और गया के रास्ते से होकर गुजरेगी।
  • Varanasi Deoghar Vande Bharat इसी प्रकार, वाराणसी और देवघर के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन डीडीयू-गया-नवादा रूट से परिचालित की जाएगी।

इन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत से यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ त्वरित आवागमन का लाभ मिलेगा।

समय-सारणी जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना के साथ होगी जारी

रेलवे विभाग के अनुसार, इन ट्रेनों के संचालन से संबंधित विस्तृत जानकारी और समय-सारणी जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना के साथ जारी की जाएगी। नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत से क्षेत्र के यात्रियों को तेज, आरामदायक और सुरक्षित यात्रा का विकल्प मिलेगा।

यह पहल रेलवे के यात्रियों को विश्वस्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करने के संकल्प को मजबूत करती है। 15 सितंबर का दिन रेलवे और यात्रियों के लिए एक ऐतिहासिक दिन होने जा रहा है, जब ये नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें पटरियों पर दौड़ेंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर