Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गया में 5 जगहों पर NIA का छापा, पूर्व MLC मनोरमा देवी के आवास पर चल रहा सर्च ऑपरेशन; मंगाई गई नोट गिनने वाली मशीन

गया में पूर्व एमएलसी सह जदयू नेत्री मनोरमा देवी के आवास पर एनआईए ने छापामारी शुरू की है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एनआईए की चार सदस्य टीम नेत्री के आवास पर छापामारी करते हुए सर्च अभियान चला रहे हैं। हालांकि इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है। छापामारी को लेकर अभी कोई भी अधिकारी स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं।

By neeraj kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
जदयू नेत्री और पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी

जागरण संवाददाता, गया। एनआईए की टीम गया जिले के अलग-अलग पांच स्थानों पर छापामारी कर रही है।एपी कॉलोनी में जदयू नेत्री मनोरमा देवी के निजी आवास एनआईए की छापामारी चल रही है। इसके अलावा बोधगया, बांके बाजार के गोइठा और सिमरन ट्रैवल्स के मालिक द्वारिका यादव के आवास और कार्यालय पर भी छापामारी का कार्य चल रहा है।

वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती का बयान

वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि एनआईए ने गया जिले के अलग-अलग स्थान पर छापेमारी के लिए जिला बल से सहयोग मांगी गई थी। उन्हें अलग-अलग क्षेत्र में छापेमारी करने के लिए पुलिस बल मुहैया करा दिया गया है।

2023 में हुई थी छापामारी 

जानकारी हो कि 2023 सितंबर में गया जिले के कोच में पूर्व जिला पार्षद और मनोरमा देवी के करीबी राजू जाट के यहां एनआईए की छापामारी हुई थी, जहां से एक मोबाइल बरामद हुआ था। उसके बाद एनआईए ने दिल्ली में इस संबंध में एक प्राथमिकी की दर्ज की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बरामद मोबाइल के आधार पर इन स्थानों पर छापामारी चल रही है। इन पांचो स्थान पर छापामारी में अभी तक कोई भी सामान बरामद होने की सूचना नहीं है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि पूर्व में नक्सली गतिविधि में शामिल पूर्व एमएलसी, सिमरन ट्रैवल्स और बोधगया में कार्रवाई चल रही है।

गया में जदयू नेत्री सह पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के आवास पर एनआईए के छापामारी के क्रम में एसबीआई बैंक से नोट गिरने की मशीन मंगाई गई है। मशीन को बैंक से जुड़े कुर्मी मनोरमा देवी के आवास के अंदर लेकर गए हैं।

गया के पूर्व एमएलसी सह जदयू नेत्री मनोरमा देवी के आवास व कार्यालय में नोट गिनती करने के लिए मशीन को ले जाते कर्मी, साथ में बॉक्स व अधिकारी की गाड़ी।

यह भी पढ़ें-

हाथीदह में गंगा का जलस्तर पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा, मंडराया बाढ़ का खतरा

15 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर आ गया नया निर्देश, नीतीश सरकार ने वाहन मालिकों को दे दी बड़ी राहत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर