Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नगर निकाय चुनाव 2022 को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को शस्त्रों का होगा भौतिक सत्यापन

शस्त्रधारियों की अनुज्ञप्ति धारित शस्त्र एवं उपलब्ध कारतूसों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। थानावार शस्त्रों के भौतिक सत्यापन के लिए 20 सितंबर से 22 सितंबर तक की तिथि निर्धारित की गई है। निर्धारित तिथि पर अनुज्ञप्तिधारी शस्त्रों को भौतिक सत्यापन कराएंगे।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 03:46 PM (IST)
Hero Image
जल्द ही शस्त्रों का होगा भौतिक सत्यापन, जागरण

 जासं, भभुआ: नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिले में आने वाले नगर परिषद व नगर पंचायत के क्षेत्रों से संबंधित शस्त्रधारियों की अनुज्ञप्ति धारित शस्त्र एवं उपलब्ध कारतूसों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। जिला दंडाधिकारी ने अनुज्ञप्तिधारियों के शस्त्रों का भौतिक सत्यापन करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। मिली जानकारी के अनुसार थानावार शस्त्रों के भौतिक सत्यापन के लिए 20 सितंबर से 22 सितंबर तक की तिथि निर्धारित की गई है। निर्धारित तिथि पर अनुज्ञप्तिधारी शस्त्रों को भौतिक सत्यापन कराएंगे।

थानों पर भौतिक सत्यापन के लिए संबंधित थानाध्यक्षों के साथ दंडाधिकारी के रूप में पदाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है। शस्त्रों का भौतिक सत्यापन भभुआ थाना भवन, चैनपुर थाना भवन, कुदरा थाना भवन, मोहनियां थाना भवन, रामगढ़ थाना भवन में किया जाएगा। इन स्थानों पर दंडाधिकारी के रूप से संबंधित अंचलाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है।

बता दें कि कैमूर जिले के पांचों नगर निकाय में प्रथम चरण में दस अक्टूबर को चुनाव होना है। फिलहाल 19 सितंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद संवीक्षा व चुनाव चिंह का आवंटन होने के बाद प्रचार प्रसार का कार्य होगा। प्रशासन को गठित 14 कोषांग अपने-अपने कार्यों को पूरा करने में लगे हुए हैं। जबकि मास्टर ट्रेनरों को चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।